रोजाना हो रहे हादसे, लोगों ने ठेकेदार को ठहराया इस लापरवाही का जिम्मेदार

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 11:46 AM (IST)

भूना (पवन) : टोहाना रोड पर क्रैशर से भरा एक डम्पर व लकडिय़ों से लदी एक ट्राली जमीन में धंस गई। दोनों वाहनों के जमीन में धंसने के लिए शहर में बिछाई जा रही सीवरेज लाईन के ठेकेदार की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। नागरिकों गुरदयाल, मिलखराज, नरेश, संजय, रामनिवास, पुरुषोत्तम, सुनील, विकास, राकेश, अजमेर, रोहताश, अमन व कई अन्य ने बताया कि टोहाना रोड पर आजकल सीवरेज लाइन के लिए पाइपें डाली जा रही है।

ठेकेदार ने जे.सी.बी. से जमीन की खुदाई करवाकर पाइपें तो डाल दी, लेकिन उनके ऊपर पर्याप्त मात्रा में मिट्टी नहीं डाली और न ही रोड रोलर से मिट्टी की कुटाई की। जिस कारण रोजाना सड़क पर वाहन धंसने व हादसे होने की घटनाएं हो रही है। हादसों का शिकार होकर कई लोग अपनी हड्डी-पसलियां तुड़वा चुके हैं तथा वाहनों को भी काफी नुक्सान पहुंच रहा है। आज सुबह भी क्रैशर से भरा एक डम्पर व लकडिय़ों से लदी एक ट्राली जमीन में धंस गई। जिससे घटनास्थल पर जाम जैसी स्थिति पैदा हो गई।

वाहन चालकों व राहगीरों को काफी देर तक मशक्कत का सामना करना पड़ा। क्रैशर से भरे डम्पर को जमीन से निकालने के लिए 2 क्रेनों की सहायता ली गई। जिस कारण डम्पर वाले को हजारों रुपए की चपत व्यर्थ में ही लग गई।लकडिय़ों से लदी ट्राली को मजदूरों ने जमीन से निकाला। नागरिकों की शिकायत है कि सीवरेज लाइन उनके लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। सीवरेज लाइन बिछाए जाने से शहर की तमाम सड़कें उबड़-खाबड़ हो गई है। 

इन सड़कों पर वाहनों व राहगीरों का चलना खतरे से खाली नहीं रहा। रोजाना हादसे हो रहे हैं। मामूली सी बारिस में शहर की तमाम सड़कों पर दलदल पैदा हो जाती है। नागरिकों ने पनपी अव्यवस्था के लिए जहां ठेकेदार की कार्यप्रणाली को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं समस्या की तरफ ध्यान न दिए जाने पर प्रशासनिक अधिकारियों को भी कटघरे में खड़ा किया है। क्या कहते हैं उपमंडल अभियंता : उपरोक्त समस्या की तरफ ध्यान दिलवाए जाने पर जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अभियंता ओमप्रकाश ने कहा कि वे सुबह जे.ई. को मौके का मुआयना करने के लिए भेज देंगे। हाथोंहाथ ही सड़क पर पर्याप्त मात्रा में मिट्टी डलवाकर पनपी अव्यवस्था को दूर कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static