Haryana Voting Day Live: फतेहाबद में EVM खराब होने से वोटरों में गुस्सा, पूर्व विधायक बोले- यह लोकतंत्र की हत्या

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 10:25 AM (IST)

डेस्कः हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों व करनाल उपचुनाव की एक सीट पर वोटिंग शुरू हो गई। वोटिंग 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगी। जितने भी वोटर शाम 6 बजे तक लाइन में लगे होंगे, सबको मतदान का मौका मिलेगा।

ईवीएम खराब होने से नाराज पूर्व विधायक ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या

PunjabKesari

इस बीच ईवीएम को लेकर कई जगह मतदाताओं को वोट देने में परेशानी हो रही है। जिसमें फतेहाबाद नारनौंद, पानीपत और आदमपुर में ईवीएम के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फतेहाबाद के 49 नम्बर बूथ पर EVM मशीन खराब हो गई। ईवीएम खराब होने से नाराज फतेहाबाद के पूर्व विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया ने कहा यह लोकतंत्र की हत्या है। 2 वोट डालने के बाद ही मशीन खराब हो गई थी। सूचित करने के बाद भी एक घंटा लगा दिया। उन्होंने कहा कि लोग परेशान हो रहे हैं।

इस दौरान गुस्साए एक वोटर ने अपनी पर्ची फाड़ दी कहा मैं नहीं डालता वोट। 

PunjabKesari

नारनौंद के राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बूथ नंबर 104 पर EVM मशीन खराब हो गई है। जिसके कारण मतदान रुक गया है। वोटर सुबह 7 बजे से लाइन में लगे हैं। 8 बजे तक इवीएम सही नहीं हुई। इसके बाद इंजीनियरों ने बूथ पर पहुंच कर ईवीएम को सही किया, तब जाकर मतदान शुरु हुआ।  

आदमपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले गांव बगला के बूथ नंबर 135 पर ईवीएम मशीन ऑन ही नहीं हुई है। मतदान का एक घंटा बीत चुका है और बूथ नंबर 135 पर अभी भी मतदान शुरू नहीं हुआ है। अधिकारियों ने बताया की मशीन को काफी बार चेक कर लिया, लेकिन वह ऑन नहीं हो रही है। उसकी जगह दूसरी मशीन लगाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इसके अलावा पानीपत के मतलौडा में ईवीएम मशीन में खराबी के चलते करीब आधे घंटे की देरी से शुरू हो सका। मतलौडा के बूथ नंबर 45 पर ईवीएम खराब होने के कारण 8 बजे वोटिंग शुरू हुई। वोटिंग में देरी के कराण मतदाताओं में गुस्सा देखने को मिला। महिला वोटर ने गुस्से में कहा कि सुबह की खड़ी हूं सारे काम छोड़कर वोट डालने आई थी लेकिन नहीं डाल पा रही हूं। बूथ पर मतदाताओं के लिए किसी प्रकार की सुविधा नहीं है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static