एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन ने सभा कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 12:26 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में देश के वीर जवानों पर हुए आतंकी हमले की देशभर में कड़ी निंदा हो रही है। इसी कड़ी में जगह-जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लोग जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी के चलते एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा रेवाड़ी के नेहरू पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर विरोध जताया गया। साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर सभी सदस्यों ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

PunjabKesari, EX Paramilitary, Forces, Welfare, Association

इस मौके पर पूर्व सैनिक मेजर डॉ टीसी राव ने इस हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश के लिए एक बड़ी ही दुखद घटना है। जोकि हर किसी के लिए बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में सरकार को इस मामले पर गहन चिंतन और मंथन करने की जरूरत है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हमारी सेना किसी से कम नहीं है। सरकार को चाहिए कि जल्द ही आतंकियों को इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दे।

PunjabKesari, EX Paramilitary, Forces, Welfare, Association

टीसी राव ने कहा कि वार कोई समाधान नहीं है। पाकिस्तान के घुटने टिकने के और भी बहुत तरीके हैं। सरकार पाक के गद्दारों को देश छोड़ने के आदेश जारी करें। वहीं यूएनओ को चाहिए कि पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करें। उन्हें उम्मीद है कि सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी, जिससे देश के विकास की गति चुके।

PunjabKesari, EX Paramilitary, Forces, Welfare, Association

मेजर राव ने केंद्र सरकार से मांग की कि अर्द्ध सैनिक बल के इन जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाए। साथ ही इन शहीदों के स्कूलों में स्मारक बनवाकर इनके परिवार के लोगों को नौकरी देने के अलावा विधवा को पेंशन देने की बजाय पूरा वेतन देने की व्यवस्था करें। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार से सिंधु नदी का समझोता भी रद्द करने की मांग की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static