''बीजेपी व जेजेपी के काम करने का तरीका बिल्कुल अलग, एक या दो साल में फिर होंगे चुनाव''

punjabkesari.in Saturday, Nov 09, 2019 - 03:47 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): 14वीं विधानसभा का चुनावी सत्र शुरू हो चुका है, जिसको लेकर कई युवा चेहरे पहली बार विधानसभा में जनप्रतिनिधि के तौर पर पहुंचे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश में 6 बार विधायक व कई बार मंत्री रहे कैप्टन अजय यादव के पुत्र चिरंजीव राव भी रेवाड़ी से पहली बार विधायक बनने के बाद विधानसभा पहुंचे और कहा कि जनता ने जिस उम्मीद से उन्हें बनाया है वह उस पर खरे उतरेंगे। पंजाब केसरी प्रतिनिधि से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान चिरंजीव राव ने कहा कि परिवार की छवि बेदाग थी जिसे बरकार रखेंगे।

प्रस्तुत है इस खास बातचीत के प्रमुख अंश


सवाल: आप पहली बार चुनकर आए हैं और आपने लोकसभा सत्र में अपने क्षेत्र के लिए क्या सवाल रखे हैं?
जवाब: मेरा मानना है कि मेरे दादाजी चौधरी अभय सिंह राव 1952 में अहीरवाल क्षेत्र से विधायक बने तीन बार विधायक रहे। मेरे पिता कैप्टन अजय यादव  1989 से 2014 तक विधायक रहे। इस बार मेरे क्षेत्र की जनता ने मुझे सेवा करने का मौका दिया है। जब कांग्रेस की सरकार थी तो यह निश्चित किया गया था कि किसान की फसल खरीदी जाएगी, जिसे अब बीजेपी ने कैंसिल कर दिया है।

सवाल: राजनीतिक विरासत में अब आपको विरासत में मिली है इसे किस प्रकार संभाल पाएंगे?
जवाब: मैंने पहले ही कहा है तीन बार मेरे दादा विधायक रहे, 6 बार मेरे पिता विधायक और मंत्री रहे, हमारा राजनीतिक परिवार 1952 से राजनीति में है। मैं पिछले 14 साल से राजनीति में हूं और लंबे समय तक प्रदेशाध्यक्ष रहा हूं, बेदाग छवि हमारी रही है। हमारी कोशिश यही रहेगी, लोगों की आवाज विधानसभा में बुलंद तरीके से उठाई जाए। 

सवाल: आपने संगठन की बात की प्रदेश में कहीं ना कहीं कांग्रेस का संगठन बिखरा हुआ है, बिखराव साफ दिख रहा है ऐसे में कैसे चलेगा?
जवाब: जब से प्रदेश में कांग्रेस में बदलाव हुआ है प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा व विपक्ष के नेता चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बनाया गया है, तब से कांग्रेस में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। आने वाले समय में दोबारा जब भी विधानसभा चुनाव होंगे चाहे 1 साल बाद 2 साल बाद या फिर 5 साल बाद कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी और 75 पार का नारा कांग्रेस का होगा।

सवाल: आपने कहा चुनाव 1 साल बाद 2 साल बाद आपको ऐसा क्यों लगता है जो आप ऐसे संकेत दे रहे हैं?
जवाब: देखिए जेजेपी की अब तक की लड़ाई बीजेपी के खिलाफ थी, जेजेपी का घोषणा पत्र बीजेपी के घोषणापत्र से बिल्कुल अलग है। 2014 में जब बीजेपी की सरकार बनी थी तो बीजेपी ने कहा था पेंशन 2000 देंगे, वह इन्होंने 5 साल में पूरा किया। अब 3000 की बात करते हैं जबकि जेजेपी ने 51 सौ रुपए देने की बात कही है, वहीं रोजगार में 75 परसेंट आरक्षण देने की भी बात जेजेपी ने कही है। वहीं पंजाब की तर्ज पर वेतन देने की बात जेजेपी कर रही है, तो यह होना नामुमकिन है। यह भानुमति का कुनबा है कभी भी टूट सकता है। दोनों का ही काम करने का तरीका अलग है, इसलिए यह सरकार एक 2 साल से ज्यादा नहीं चलेगी।

सवाल: राज्यपाल के विजन व डॉक्यूमेंट को आप किस नजरिए से देखते हैं?
जवाब: यह बात मुझे बड़ी अजीब लगी, राज्यपाल आए 2 मिनट में अपना भाषण देकर चले गए। हमने भी उनका भाषण पढ़ा है वह कोरा झूठ का पुलिंदा है। मुझे लगता है राज्यपाल जी ने शायद उसे अच्छे से पढ़ा नहीं या फिर उसे पूरा पढ़कर नहीं गए, राज्यपाल का 2 मिनट में भाषण समाप्त करना शायद उनकी भी ना खुशी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static