फरीदाबाद से पकड़ा गया देश का गद्दार, विदेशी महिला के साथ मिलकर बनाता था फर्जी आधार

punjabkesari.in Monday, Jul 25, 2022 - 07:09 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): देश में रहकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले रोहतक के रहने वाले राहुल सहित एक नाइजीरियन युवती को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि राहुल नाइजीरिया की रहने वाली लॉरेन के साथ मिलकर भारत में नाइजीरिया के लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना रहा था। इतना ही नहीं राहुल ने कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा की फर्जी मोहर भी बनवा रखी थी, जिसके आधार पर राहुल नाइजीरिया के रहने वाले लगभग 20 लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुका था। इस मामले में कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने फर्जी मोहर बनाने वाले युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और राहुल सहित लॉरेन को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

 

कांग्रेस विधायक की मोहर के जरिए बनाए जाते थे आधार कार्ड

पुलिस के मुताबिक लॉरेन इंडिया में रहकर लॉ की पढ़ाई कर चुकी है। लॉरेन ही राहुल से मिलीभगत कर नाइजीरियन लोगों के फर्जी आधार कार्ड बनवाया करती थी, जिसकी एवज में राहुल उनसे मोटी रकम वसूला करता था। बता दें कि  आधार कार्ड बनवाने के लिए राहुल ने बकायदा एनआईटी फरीदाबाद से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की मोहर बनवा रखी थी।  इसके आधार पर ही राहुल  फर्जी आधार कार्ड बनाया करता था। पुलिस के मुताबिक उन्हें गुप्त सूत्रों से इसकी सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने राहुल सहित नाइजीरियन युवती लॉरेन को गिरफ्तार किया है।

 

विदेशी महिला के साथ मिलकर बना चुका 20 नाइजीरियन लोगों के आधार कार्ड

पुलिस के मुताबिक राहुल ने आधार कार्ड के लिए एनआईसी भी नंबर लिया हुआ है। पहले वह बडखल तहसील में आधार कार्ड बनाया करता था, लेकिन इसके बाद राहुल ने तिगांव स्थित बिहारी मार्केट में दुकान खोलकर आधार कार्ड बनाना शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार राहुल रोहतक का रहने वाला है और लॉरेन नाइजीरिया की रहने वाली है। दोनों ही मिलीभगत कर अब तक 20 नाइजीरियन लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुके हैं। फिलहाल दोनों को पुलिस गिरफ्त में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static