फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने रशिया में जीते गोल्ड और सिल्वर मेडल

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 03:54 PM (IST)

फरीदाबाद(देवेंद्र कौशिक):  फरीदाबाद के दो खिलाड़ियों ने रशिया में आयोजित वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड और सिल्वर मैडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है। 10 वर्षीय मोनल ने गोल्ड व सिल्वर पदक जीते तो वही पुलकित ने सिल्वर मैडल जीता। यह प्रतियोगिता रशिया में आयोजित हुई थी। 
PunjabKesari
जीत के बाद मोनल ने रोटरी क्लब का आभार व्यक्त किया क्योंकि क्लब ने उनके रशिया जाने के लिए 2 लाख रुपये की राशि इक्टठा की। उनकी मदद के बिना यह मैडल लाना संभव नहीं था। भारत की तरफ से गए 49 सदस्य दल में मोनल व पुलकित फरीदाबाद से चुने गए थे।   मोनल इस जीत के बाद बेहद खुश है, इससे पहले भी वह कई बार नेशनल चैम्पियनशिप में गोल्ड जीत चुकी है।
PunjabKesari
रोटरी क्लब के प्रधान तरुण गुप्ता के मुताबिक मोनल के परिजनों ने उनसे 7 मई को संपर्क किया था। उन्हें मोनल को रशिया भेजने के लिये दो लाख रुपये की ज़रूरत थी।   जिसके बाद क्लब ने सिर्फ 15 मिनट में रुपयों का प्रबंध कर दिया और दो दिन बाद उन्हें चेक के माध्यम से रकम दे दी गई।  
PunjabKesari
वहीं, सिल्वर मैडल जीतने वाले पुलकित ने कहा कि सरकार को खिलाड़ियों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। क्योंकि विदेश में होने वाली चैम्पियनशिप के लिए खिलाड़ियों को अपनी जेब से पैसा भरना पड़ता है। इस वजह से वह खेलों में भाग नहीं ले पाते। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static