सरसों की सरकारी खरीद नहीं होने से कम भाव में फसल बेचने को मजबूर किसान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 02:45 PM (IST)

गोहाना (सुनिल जिंदल): कृषि विभाग के अधिकारियों ने भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल का सरसों की जगह गेहूं का रजिस्ट्रेशन कर दिया है। जिसके विरोध में वह गोहाना अनाज मंडी में मार्किट कमेटी के गेट पर धरने पर बैठ गए। नरवाल का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा और साथ ही नरवाल को धरने पर किसानों का समर्थन लगातार मिल रहा है।

PunjabKesari, mustrad, low, prices, crop

अधिकारियों ने अपनी गलती मानते हुए कहा उच्च अधिकारियों के नोटिश में यह मामला लाया गया है लेकिन ऑनलाइन पोर्टल बंद होने की वहज से ठीक करने में दिकत आ रही है। वहीं दूसरी और गोहाना की अनाज मंडी में सरसों की सरकारी खरीद नहीं होने से मंडी में सरसों लेकर आये किसान कम भाव में बेचने को मजबूर है।

PunjabKesari, mustrad, low, prices, crop

गौरतलब है की सरकार ने सरसों की खरीद सुनिश्चित करने के लिए किसानों का आनलाईन रजिस्टे्रशन करवाना अनिवार्य कर रखा है। जिस पर कृषि विभाग काम कर रहा है। कथूरा गांव के रहने वाले किसान सत्यवान नरवाल की अढ़ाई एकड़ सरसों की फसल है। गत सप्ताह सत्यवान ने कृषि विभाग में जाकर अपनी सरसों की फसल का रजिस्टे्रशन करवाया। जिसे विभाग ने मार्किट कमेटी को भेज दिया। जब मार्किट कमेटी से इस बारे में जानकारी मांगी तो सत्यवान नरवाल का रजिस्ट्रेशन सरसों की बजाय गेहूं का मिला।

PunjabKesari, mustrad, low, prices, crop

वहीं गोहाना मार्किट कमेटी के कार्यकारी अधिकारी संदीप लोहान का लोहान का कहना है कि उन्होंने स्वीकार किया यह तकनीकी कमी के चलते सरसों की बजाय गेहूं की रजिस्ट्रेशन हो गया तथा वे बोर्ड में दोबारा से पत्र लिखकर इसे ठीक करवाने के लिए अपील डाल चुके हैं। मगर यह कब तक ठीक होकर आएगा यह उन्हें भी नहीं पता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static