चीनी मिल में गन्ना तोल गड़बड़ी को लेकर किसानों ने दिया धरना

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 03:06 PM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल में भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में गन्ना किसानों ने मिल प्रशासन पर कार्रवाई को लेकर धरना शुरू किया है। कुछ दिन पहले चीनी मिल के कांटे के तोल में प्रति ट्राली 21 क्विंटल कम तोल की गड़बड़ी पाई गई थी। किसानों ने मौके पर ही गड़बड़ी को पकड़ा था और जिला प्रशासन को अवगत करवाया था। गुस्साए किसान मामले में कार्रवाई को लेकर गन्ने से भरी ट्राली लेकर लघु सचिवालय पहुंचे थे और मिल प्रशासन पर कार्रवाई को लेकर वहां प्रदर्शन किया। उस वक्त जिला उपायुक्त धर्मवीर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

PunjabKesari,  farmer, dharana, sugarcane, suger mill

बता दें कि जिला उपायुक्त के आश्वासन को एक हफ्ता बीत चुका है, लेकिन तोल गड़बड़ी मामले प्रशासन की तरफ से मिल प्रशासन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जिसके चलते प्रशासन से बेहद नाराज है और भारतीय किसान संघ के नेतृत्व धरने पर बैठ गए हैं। वहीं धरने स्थल पर पहुंचे स्टेट लेवल के नेता सुरेंद्र सिंह व गुलतान सिंह ने बताया कि अब किसान अपना मन बना चुके हैं जब तक जांच नहीं होती वह धरने पर रहेंगे। क्योंकि किसान का प्रशासन के आश्वासनों से मन ऊब चुका है।

PunjabKesari,  farmer, dharana, sugarcane, suger mill

किसानों ने एसडीएम से अपनी मांगों में एक मांग यह भी रखी है कि चीनी मिल के एमडी का यहां तबादला किया जाए। क्योंकि प्रशासन की जांच को प्रभावित रखेगा। यदि एमडी का तुरंत प्रभाव से तबादला नहीं किया जाएगा तो किसान दिन रात कड़क ठंड में विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

PunjabKesari,  farmer, dharana, sugarcane, suger mill

गौरतलब है कि इस मामले से पहले भी चीनी मिल के कांटे में एक इलेक्ट्रॉनिक चिप लगी मिली थी जिसके विषय में जिला प्रशासन, मंत्री मनीष ग्रोवर व मुख्यमंत्री मनोहरलाल को अवगत करवा दिया गया था लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static