बीमा राशि न मिलने पर किसानों ने बैंक पर जड़ा ताला, आनाकानी करने का आरोप (VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Oct 01, 2018 - 05:34 PM (IST)

हांसी(संदीप सैनी): हिसार जिले में उपमंडल हांसी के छह गांवों के सैकड़ों किसानों ने सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा की जाटान गांव स्थित शाखा पर ताला जड़ दिया। किसानों ने बैंक पर बीमा राशि ना देने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि बैंक ने बीते साल खराब हुई फसलों का बीमा क्लेम नहीं दिया है, जबकि इस साल भी उनकी फसलें खराब हुई हैं, लेकिन बैंकों के इस रवैऐ से इस बार भी बीमा राशि न मिलने का डर किसानों को सता रहा है। जिस कारण किसान विरोध-प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।

PunjabKesari

ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने 2017 की फसलों का बीमा करवाया था, लेकिन बैंक उन्हें मुआवजा नहीं दे रहा है। बैंक ने उनसे प्रीमियम की राशि तो ले ली, लेकिन जब मुआवजा देने का समय आया तो आनाकानी कर रहा है। उनका कहना है कि बैंक ने उनके प्रीमियम की राशि को ऊपर बैंक तक नहीं पहुंचाया गया, जहां से मुआवजा दिया जाना था। उन्होंने बताया कि इस बारे में कई बार वह प्रशासनिक अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है। 

PunjabKesari

भाटला जाटान गांव के लोगों ने कहा कि जब तक उनकी समस्या का समाधान नहीं होता है वह बैंक को नहीं खुलने देंगे। बैंक से आसपास के छह गांवों के किसानों को मुआवजा लेना है, लेकिन मुआवजा नहीं मिल रहा, जिसकी वजह से उन्हें परेशानी हो रही है। 

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं होता है तो वह एक बड़ा प्रदर्शन करेंगे। वहीं बैंक मैनेजर रविंद्र कुमार ने कहा कि किसानों की समस्या के समाधान के लिए वे प्रयासरत हैं, सौ फीसद किसानों को पैसा दिया जाएगा। कुछ तकनीकी कारणों से पैसे रुका हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static