किसानों के प्रदर्शन स्थल सिंघु बॉर्डर पर लगी आग, तम्बुओं को नुक्सान

7/25/2021 10:42:25 AM

सोनीपत (संजीव): तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर सिंघु बॉर्डर पर धरनारत किसानों के पंडालों में पिछले 8 माह में चौथी बार आगजनी की घटना हुई है। शनिवार को सिंघु बॉर्डर पर लंगर के पंडाल के नजदीक किसानों के 2 तम्बुओं व एक ट्राली में बनाए गए आशियाने में आग लग गई। 

शनिवार को दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे यहां लंगर के पंडाल के पास बने 2 पंडालों से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। इस पर आसपास के किसान पंडालों की तरफ दौड़े और वहां मौजूद साथी किसानों को बाहर निकाला। किसानों ने तुरंत सूचना दमकल केंद्र को दी और तब तक स्थानीय प्रयासों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। कुछ ही देर में मौके पर दमकल गाड़ी पहुंच गई और आग बुझाई गई, लेकिन तब तक पंडालों के नाम पर केवल ढांचा ही रह गया था। वहीं किसानों ने बताया कि उनका करीब एक माह का राशन, गद्दे व अन्य सामान जलकर राख हो गया है। 

अभी यहां लगी आग पर पूरी तरह काबू भी नहीं पाया गया था कि करीब 5 पंडाल छोड़कर एक ट्राली में बनाए गए आशियाने से भी आग की लपटें उठती दिखाई दीं। सूचना पर पहुंची दमकल की दूसरी गाड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया। किसानों का आरोप है कि यहां कु छ शरारती तत्व सक्रिय हैं जो इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static