बल्लभगढ़ अनाज मंडी में लगी आग, गेहूं व बारदाना जलकर हुआ राख

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 10:30 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): बल्लभगढ़ अनाज मंडी में खुले में रखे गेहूं के कट्टों में शनिवार को फिर से अचानक आग लग गई। आग से सैकड़ों कट्टे का गेहूं और बारदाना जल कर राख हो गया। मौके पर दो फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंची। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है। आग की सूचना मिलने के बाद मौके पर आदर्श नगर थाना पुलिस पहुंची। शुक्रवार को भी ऐसी ही घटना हुई थी।

करीब 50 हजार गेहूं के कट्टे मंडी परिसर से बाहर किसान विश्राम गृह की बराबर में खुले में लगे हुए हैं। यहां पर मार्केट कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष राजकुमार गोयल के भी करीब पांच हजार कट्टे लगे हुए हैं। इन कट्टों में शनिवार दोपहर 12.30 बजे आग की तेज लपटें निकलने लगी। आग की खबर सुनकर मंडी के व्यापारी और मार्केट कमेटी के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की भी दो गाडिय़ां पहुंची।

आग को बुझाने में करीब एक घंटा लगा। तब तक सैकडों कट्टे गेहूं और बारदाना जल कर राख हो गया। शुक्रवार को मंडी परिसर में टीन शेड के नीचे लगी आग में रामू गोयल आढ़ती के कट्टे जले थे। आढ़ती राजकुमार गोयल, पुरुषोत्तम डागर का कहना है कि गेहूं की ढुलाई नहीं हो रही है। यदि गेहूं एफसीआई गोदाम में पहुंच जाता है, तो वहां से कर्मचारी खामियां बता कर ट्रक को लौटा देते हैं।

यहां पर खुले में लगे गेहूं का बारिश में भीगने और आग लगने का खतरा बना हुआ है। अनाज की जल्द से जल्द ढुलाई कराकर एफसीआइ के गोदाम में जमा किया जाना चाहिए। अब तक एफसीआई के पास मजदूर नहीं थे। शुक्रवार को एजेंसी से मजदूर बढ़ाने के लिए कहा है। अब करीब 40 मजदूर बढ़ाए गए हैं। जल्दी ही पूरा अनाज ढुलाई करके गोदाम में लगा दिया जाएगा। नुकसान का अंाकलन किया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static