12 घंटे के बाद भी नहीं बुझी बारदाने के गोदाम की आग, दमकल विभाग कर रहा कड़ी मशक्कत(VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 02:53 PM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल के जींद रोड बाईपास पर महाराजा अग्रसैन अस्पताल के पास हरियाणा बारदाने के गोदाना में आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 8 गाड़ियों से भी पूरी तरह काबू नहीं पाया गया। आसपास के पुंडरी, कलायत, चीका व पेहवा क्षेत्र से भी दमकल की गाड़ियां बुलाई गई। लगभग 12 घंटे बीत जाने के बाद भी गोदाम में अभी भी आग लगी है जिसको दमकल की दो गाड़ियां बुझाने में लगी हैं। 
PunjabKesari
आग इतनी भीषण है कि कल रात से ही दमकल की गाड़ियों का पानी कम पड़ रहा था जिसकी वजह से बार-बार पानी भरकर भी लाना पड़ रहा था। आस-पास के क्षेत्र भी काफी संवेदनशील है क्योंकि वहां रिहायसी इलाके के साथ-साथ काफी राइस मिल, शराब का गोदाम भी हैं। वैसे आग के कारणों का अभी कुछ पता नहीं चल पाया है लेकिन अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। सिविल लाइन एसएचओ सहित भारी संख्या में पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। 
PunjabKesari
गोदाम के मालिक का कहना है कि करोड़ों का नुक्सान हुआ है। लगभग पूरा माल जलकर राख हो गया है। उन्होंने दमकल विभाग की काफी कमियां गिनवाई और कहा कि उनके पास पूरा सिस्टम ही नहीं है और पानी की कमी भी मुख्य रही। 
PunjabKesari
दमकल विभाग के कर्मचारी ने बताया कि जिले में सिर्फ 8 दमकल की गाड़ियां हैं जिनमें से शहर में सिर्फ 4 हैं। बड़े हादसे के वक्त बाहर से दमकल की गाड़ियां मंगवानी पड़ती है। जब तक बाहर से गाड़ियां पहुंचती हैं तब तक काफी नुकसान हो जाता है। उन्होंने ये भी बताया कि दमकल की गाड़ियों में पानी का रिफिलिंग पॉइंट नहीं है जिसके कारण भी हादसों की जगह पर पहुंचने में देरी होती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static