स्कूल के बाहर धरने पर बैठे बच्चों पर चली गोली, अध्यापक की मांग के लिए कर रहे प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2022 - 03:19 PM (IST)

टोहाना(सुशील): फतेहाबाद जिले के चंद्रकला मे सरकारी स्कूल में अध्यापक की नियुक्ति की मांग में रोड जाम कर बैठे बच्चों पर गांव के रहने वाले गुरनाम सिंह ने फायरिंग कर दी। गनीमत रही कि गोली किसी को नहीं लगी। लेकिन गोली चलने की घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बन गया। ग्रामीणों का आरोप है कि इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। लोगों की मांग है कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

 

अध्यापकों को स्कूल में बंद ग्रामीणों ने किया था रोड जाम

 

दरअसल गांव चंद्रकला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विज्ञान अध्यापक की नियुक्ति न होने से गुस्साए ग्रामीणों ने टोहाना-फतेहाबाद रोड पर जाम लगाकर सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने स्कूल स्टाफ को स्कूल परिसर में बंद करते हुए मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि गांव के रहने वाले गुरनाम सिंह ने धरने को जबरन उठाने के मकसद से प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की है, ताकि उन्हें डराकर उठाया जा सके। उन्होने कहा कि जब उक्त आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया तो वह बन्दूक ओर जिन्दा कारतूस छोड़कर मौके से भाग निकला। ग्रामीणों की मांग है कि उक्त आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने कहा कि जब तक स्कूल मे शिक्षक नहीं आएगा तब कर वे अपना अनिश्चितकालीन धरना जारी रखेंगे।

 

PunjabKesari

 

प्रदर्शनकारियों को उठाने के लिए की गई थी फायरिंग

 

ग्रामीण बंसीलाल ने बताया कि वे शांतिपूर्ण तरीके से जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन आरोपी गुरनाम ने आकर प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग कर दी। उसका मकसद प्रदर्शनकारियों को डरा कर धरना खत्म करवाना था। उन्होंने कहा कि गोली चलने के बावजूद अभी तक प्रदर्शन स्थल पर प्रशासन का कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गांव के स्कूल को अपग्रेड कर बाहरवीं तक कर दिया था। इसके बाद से गांव के इस स्कूल मे चंदड़कला, चंदडखुर्द व फतेहपुरी सहित अनेक गांव के विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते हैं। उन्होंने बताया कि यहां पर तैनात विज्ञान के अध्यापक का तबादला गांव जमालपुर कर दिया गया था जिसके विरोध स्वरुप ग्रामीणो व विद्यार्थियो ने 22 अगस्त को रोड जाम कर प्रदर्शन किया था। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static