यहां मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मामला, गली को कंटेंनमेंट जोन बनाकर किया गया सील

6/29/2020 9:50:18 PM

गुहला चीका (कपिल शर्मा): चीका शहरी क्षेत्र में पहला कोरोना पॉजिटिव केस मिला है, जिसके चलते पूरी गली को प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। गौरतलब है कि चीका शहर में यह पहला कोरोना पॉजिटिव केस आया है जिसके चलते गुहला रोड पर एक गली को कंटेनमेंट जोन में तबदील कर दिया गया है। गली के दोनों तरफ बैरिकेटिंग लगाकर गली को सील कर दिया गया है। जिस पर पुलिस बल का भारी पहरा लगा दिया गया है। 

गली का मौका मुआयना करने के उपरांत इस बारे में पुष्टि करते हुए एस.डी.एम. गुहला शशि वसुंधरा ने बताया कि उनके द्वारा गली का मुआयना किया गया है गली के लगभग 15 घरों को कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में शुमार किया गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को होम क्वारंटाईन किया गया है। एस.डी.एम. गुहला शशि वसुंधरा ने बताया कि गुहला रोड़ वार्ड नम्बर-14 में एक कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर गुनानक कालोनी की जुझार सिंह वाली गली को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया है। जहां पर आवागमन पर पूर्णत पाबंदी है। 

एस.डी.एम. ने बताया कि कंटेनमैंट जोन में आवागमन पर पूर्णत प्रतिबंध है। किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करना है। सभी व्यक्तियों के घर-घर जाकर स्वास्थ्य चैकअप किया जा रहा है। इस जोन में रहने वाले सभी लोगों को जरूरत का सामान उनके घर पर ही पहुंचाया जा रहा है। इस क्षेत्र में बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं सुचारू रूप से मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि नगरवासियों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने लोगों से भी आह्वान किया कि कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी, मास्क लगाना इत्यादि सावधानियां बरतनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने की लड़ाई लम्बी है। सभी के सांझे प्रयासों से इस महामारी पर विजय प्राप्त की जा सकती है। जब तक ज्यादा जरूरी न हो तो आम जन को घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए। अगर किसी जरूरी वस्तु लेने के लिए जाना भी पड़े तो केवल एक व्यक्ति ही बाहर निकलें। बाहर निकलते समय अपने मुंह को कपड़े से ढकें या मास्क लगाकर रखें। सार्वजनिक स्थलों पर मास्क लगाना अनिवार्य है। हम सभी को दिए गए दिशा निर्देशों का पालना करनी चाहिए।

इस दौरान उनके साथ तहसीलदार प्रदीप कुमार, डी.एस.पी. गुहला किशोरी लाल, डा. सुभाष कुमार, डा.अजीत पाल सिंह कार्यकारी एस.एम.ओ गुहला, नगरपालिका चीका सचिव राजकुमार, जे.ई. खुशीराम , चीका थाना प्रभारी इंस्पैक्टर निर्मल कुमार, सुरेन्द्र कुमार, रमेश कुमार आदि सहित कई अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे।


Shivam

Related News