फ्लाई ऑवर की माइक्रो जांच की अपील

punjabkesari.in Monday, May 13, 2019 - 03:39 PM (IST)

गुरुग्राम(अकाश खुराना): गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर हीरो होंडा चौक के पास बने फ्लाई ऑवर का हिस्सा अक्सर टूट जाता है। जिसके चलते एक बड़ी घटना होने की पूरी तरह से संभावना है और कहीं ना कहीं प्रशासन की भी इसमें बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। इसको लेकर डिजास्टर मैनेजमेंट की तरफ से भी चिंता जताई गई है और अपील की है कि इस फ्लाई ऑवर की माईक्रो जांच हो जिससे इसके कारणों का पता चल सके। दरअसल पिछले सप्ताह ही फ्लाइऑवर का एक हिस्सा टूट गिर गया था।

PunjabKesari, haryana hindi news, gurugram hindi news, flyover damage, investigation appeal

सवाल तो यह है कि आखिर दो साल पहले बने इस फ्लाई ऑवर का हिस्सा बार बार क्यू टूट रहा है। हर बार सैंपल लिए जाते है लेकिन कारणों का कुछ नहीं पता चलता है। इसी को लेकर प्रशासन और एनएचएआई को इस समस्या को गंभीरता से लेना चाहिए औऱ इस फ्लाई ऑवर की माइक्रो लेवल पर जांच की जानी चाहिए जिससे इस फ्लाई ऑवर के टूटने के कारण पता चल सके कि इसमें जो मैटेरियल लगाया गया है वो कमजोर है या फिर कोई टैक्नॉलोजी का फॉल्ट है।

PunjabKesari, PunjabKesari, haryana hindi news, gurugram hindi news, flyover damage, investigation appeal

इसके अलावा डिजास्टर मैनेजमेंट की तरफ से ये अपील भी की गई है कि इस तरह के मामलों में जल्द ही जांच पूरी होनी चाहिए वरना इस तरह की लापरवाही ही एक बड़े हादसे को अंजाम देते है। वहीं इसी तरह पिछली बार 2018 में ही रामपुरा फ्लाइ ऑवर का हिस्सा टूटा था। बता दें हीरो होंडा फ्लाइऑवर का तीन बार हिस्सा टूट चुका है।

PunjabKesari, haryana hindi news, gurugram hindi news, flyover damage, investigation appeal

वही बसई में भी इसी तरह का हादसा हुआ था। यही नहीं नवनिर्मित इफको चौक यूटर्न फ्लाइ ऑवर का भी कुछ हिस्सा डैमेज है। मामले को प्रशासन के संज्ञान में दे दिया है और जल्द ही इस पर कार्य करने की मांग भी की है ताकि कोई बड़े हादसा ना हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static