महिला सुरक्षा के लिए रेवाड़ी में दुर्गा शक्ति एप लांच, चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेगी फोर्स

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 03:07 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंद्र भारती): युवतियां व महिलाएं अब चाहे घर में हों या फिर बाहर, उन्हें डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि प्रदेश के मुखिया मनोहरलाल खट्टर ने दुर्गा शक्ति ऐप जो लांच कर दी है। जी हां, मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई इस योजना को आज से रेवाड़ी में भी शुरू कर दिया गया है।पुलिस अधीक्षक राजेश दुगगल ने आज रेवाड़ी के राजकीय महिला महाविद्यालय में दुर्गा शक्ति ऐप को लांच किया। साथ ही 4 पीसीआर व करीब 10 राइडर्स को हरी झंडी 
दिखाकर रवाना किया
PunjabKesari
 इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग के टोल फ्री नंबर 1091 को अब दुर्गा शक्ति ऐप के साथ जोड़ दिया गया है। कोई भी महिला अपने मोबाइल फोन पर इस ऐप को डाऊनलोड करके जीपीएस सिस्टम के साथ लाल बटन दबाकर सीधे पुलिस कंट्रोल रूम को अपनी शिकायत दे सकती हैं। शिकायत मिलने के 10 मिनट के भीतर संबंधित थाना क्षेत्र से डीएसआरएएफ की टीम मदद के लिए उनके पास पहुंच जाएगी।

वहीं उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस फोर्स में अभी 74 मुलाजिमों को शामिल किया गया है, जोकि जिले में चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेंगे और हर वक्त मदद के लिए तत्पर दिखाई देंगे। कार्यक्रम में मौजूद महिला सब इंस्पैक्टर ने कालेज की छात्राओं के मोबाइल फोन पर ऐप डाउनलोड कराई और इसकी जानकारी भी दी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static