पूर्व सीपीएस जिले राम शर्मा ने कहा- असंध की जनता छोटी-छोटी जरूरतों और विकास के लिए तरस रही है

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 03:22 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): सीएम सिटी करनाल के विधानसभा क्षेत्र असंध को जिला बनाने की मांग जहां लंबे समय से मौजूदा कांग्रेसी विधायक शमशेर सिंह गोगी कर रहे हैं, वहीं पूर्व सीपीएस (मुख्य संसदीय सचिव) जिले राम शर्मा ने भी क्षेत्र के विकास के लिए इसे जिला बनाया जाना जरूरी बताया है। उन्होंने कहा है कि असंध क्षेत्रफल और वोटों के नजरिए से करनाल जिले का सबसे बड़ा क्षेत्र है। महाभारत काल के समय से इतिहास में स्थापित हुए असंध क्षेत्र की यह काफी पुरानी मांग है। असंध से 45 किलोमीटर पर ही कैथल- करनाल- पानीपत और जींद मौजूद हैं। यहां के किसान- मजदूर- व्यापारियों को छोटी-छोटी जरूरतों और छोटे-छोटे कामों के लिए करनाल जाना पड़ता है। असंध विधानसभा का अंतिम छोर करनाल जिले से 65- 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, ऐसे में उन लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण से क्षेत्र में विकास की भी काफी कमी रही है। 2009 से 2014 तक विधायक और फिर सीपीएस रहे शर्मा ने बताया कि आज यह क्षेत्र विकास की दृष्टि से पूरी तरह से पिछड़ चुका है।

पिछले 70 साल से भी अधिक विकास कार्य हुए मेरे कार्यकाल में: जिले राम शर्मा
शर्मा ने कहा कि मेरे कार्यकाल मे इतने विकास कार्य करवाए गए जितने पिछले 70 साल में भी नहीं हुए थे।असंध शिक्षा- स्वास्थ्य और पीने के स्वच्छ पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए भी तरस रहा था। शिक्षा के क्षेत्र में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए। कॉलेज का निर्माण करवाया गया। एक भी आईटीआई नहीं थी, आईटीआई भी बनवाई गई। सीवरेज सिस्टम पूरे शहर में बिछवाया गया। जिसके बाद से पानी निकासी की सुविधा लोगों को मिली। शुद्ध पानी के लिए गांव-गांव में गहरे ट्यूबल लगवाए गए। एक ट्यूबल की लागत करीब 50 लाख आई। उसके बाद से लोगों को स्वच्छ पानी मिलने लगा। पूरे शहर का सौंदर्यीकरण करवाया गया। थाने और बीडीओ दफ्तरों की नई बिल्डिंगों का निर्माण करवाया गया। जिला लेवल पर बनने वाले जनरल अस्पताल का निर्माण मैंने सबडिवीजन असंध में करवाया। इसके बाद लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं मिलनी शुरू हुई। लेकिन आज इस में चिकित्सकों की भारी कमी है। जिसे लेकर सरकार आंखें बंद किए हुए हैं। शर्मा ने कहा कि मेरे समय में 220 किलो वाट का पावर हाउस बनवाया गया। बल्ला गांव में 132 केवी का बिजली घर, 33 केवी के 13 बिजली घर बनवाए गए। असंध  शहर में जाम की समस्याओं को खत्म करने के लिए मैंने बाईपास का निर्माण करवाया। प्रधानमंत्री योजना के तहत 160 किलोमीटर लंबी सड़कों का जहां चौड़ीकरण किया गया वहीं 170 किलोमीटर नई सड़कों का भी निर्माण हुआ। स्कूलों में 700 के करीब नए कमरे बनवाए। गांव-गांव गली नाली धर्मशालाओं की व्यवस्था भी करवाई। लेकिन आज यह विधानसभा क्षेत्र बेहद अनदेखी का शिकार हो रहा है।

जिला जनता की मांग है हम जनता के साथ हैं: जिले राम शर्मा
शर्मा ने कहा कि आज इस विधानसभा के लोग छोटी-छोटी मूलभूत आवश्यकताओं के लिए तरस रहे हैं। इसमें और कॉलेजों का निर्माण-स्कूलों को अपग्रेड करना जैसे बहुत से आवश्यक काम जो देश का भविष्य का निर्माण करेंगे होने चाहिए। लेकिन सरकार पूरी तरह से अनदेखी कर रही है। शर्मा 2019 चुनावों में कुछ वोटों के अंतराल से चुनाव जीत पाने में सफल नहीं हुए। उन्होंने कहा कि करीब 2 साल से कॉविड और फिर किसान आंदोलन के कारण सबसिस्टम अस्त-व्यस्त रहा। जिस कारण से संबंधित मंत्री या मुख्यमंत्री से नहीं मिल पाया। जल्द ही वह कुछ साथियों के साथ बैठक करके मुलाकात की योजना बनाएंगे। क्योंकि यहां शिक्षा और स्वास्थ्य लेकर कई कदम उठाए जाने जरूरी हैं। 25 मार्च 2010 को असंध में जनरल अस्पताल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा बनवाया गया। लेकिन आज इन विशाल बिल्डिंगों बिल्डिंगों में चिकित्सकों की भारी कमी होने के कारण लोगों को भारी भरकम खर्च प्राइवेट अस्पतालों में करना पड़ रहा है और इस गंभीर मसले पर सरकार का ध्यान नहीं है। यह बेहद चिंता का विषय है। जिला बनने के बाद असंध में अभूतपूर्व विकास होंगे। जिला जनता की मांग है और हम जनता के साथ हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Related News

Recommended News

static