पूर्व बिजली मंत्री ने पीएम केयर फंड पर उठाए सवाल, कहा- कोरोना के सामने सरकारी तंत्र फैल

punjabkesari.in Tuesday, May 04, 2021 - 09:19 AM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व बिजली मंत्री कैप्टन अजय यादव ने  पीएम केयर फंड  को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार एवं अधिकारियों को यह बात सार्वजनिक करना चाहिए कि पीएम केयर फंड से कितना पैसा प्रदेश व रेवाड़ी को मिला। इस पैसे से कितने वेंटीलेटर सहित अन्य मेडिकल संसाधन खरीदे गए। कैप्टन ने सोमवार को सीएम के दौरे पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि वीआईपी के आगमन से अधिकारी काम नहीं कर पाते और पूरा दिन मीटिंग में ही बीत जाता है। जबकि इस समय अधिकारियों को फील्ड में काम करने की जरूरत है।

कैप्टन ने कहा कि कोरोना से देश, प्रदेश सहित रेवाड़ी में बुरा हाल है। रेवाड़ी में हाहाकार मचा हुआ है, निजी हॉस्पिटल वाले लूट कर रहे हैं। जो अस्थायी कोविड सेंटर बनाए गए हैं वहां पर कोई इंतजाम नहीं है। कैप्टन ने कहा कि जैन स्कूल में बने अस्थायी कोविड सेँटर व नागरिक अस्पताल में इंतजाम नहीं है यह खुद उन्होंने वहां का दौरा कर देखा।  जैन स्कूल में डेढ़ सौ बेड का अस्थायी हॉस्पटिल खोला गया लेकिन वहां पर मात्र दो मरीज व एक चिकित्सक व दो नर्स हैं। जब सुविधा व संसाधन नहीं हैं, तो कौन अपने मरीज को यहां पर भर्ती कराएगा। 

सरकारी अस्पताल की छत से सुसाइट करने वाले सेवानिवृत्त एसडीओ मामले में कैप्टन ने कहा कि अस्पताल का सुरक्षा तंत्र कहां सो रहा था। कैप्टन ने कहा कि एक साल बाद भी कोई स्वास्थ्य सुविधा एवं संसाधन नहीं जुटाए गए। यही कारण हैं कि आज चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। हालात यह है कि अस्पताल में भर्ती होने के लिए वहां जगह नहीं है, सांस के लिए ऑक्सीजन की किल्लत है और श्मसान घाट पर अंतिम संस्कार के लिए वेटिंग लाइन लगी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static