कुट्टू आटा खाने से बीमार हुआ परिवार, अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 06:38 PM (IST)

गुडग़ांव, (ब्यूरो): साइबर सिटी के सेक्टर-14 एरिया में महाशिवरात्रि पर्व पर कुट्टू का आटा खाने से एक परिवार की हालत बिगड़ गई। परिवार में महिला सहित बच्चोंं व अन्य को अचानक उल्टी होने के साथ चक्कर आने लगे। जिनको निकट के निजी अस्पताल भर्ती कराया गया। सेक्टर-14 पुलिस ने शिकायत मिलने पर कार्रवाई शुरु कर दी। जिस दुकान ने कुट्टू आटा खरीदा गया वहां फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने रेड कर कुट्टू आटा व अन्य पद्धार्थों के नमूने लेकर जांच के लिए भेज दिए गए।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


राजीव नगर के हंसराज कसाना ने सेक्टर-14 थाना में दी शिकायत में कहा कि महाशिवरात्रि पर्व पर उनके परिवार के सदस्यों ने व्रत रखा था। जिसके लिए उसके बेटे ने राजीव नगर गली नंबर-3 के सामने मातेश्वरी स्टोर से कुट्टू का आटा खरीदा था और ऑनलाइन पेमेंट की थी। उस कुट्टू के आटे से घर में बनाए पकौड़े खाने के बाद परिवार के सदस्यों को घबराहट होने लगी और चक्कर आने लगे। यही नहीं आसपास के इलाके के कई परिवारों में भी कुट्टू का आटा खाने से कई लोगों के बीमार पडऩे की सूचना मिली। सभी ने एक ही दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा था। हंसराज ने बताया कि उनके बेटे, पुत्रवधु, पुत्रवधु की मां और बेटी ने व्रत रखा था। जिस जिस ने भी कुट्टू के आटे के पकौड़े खाए, सब बीमार पड़े हैं। इनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


फूड सेफ्टी विभाग ने लिए नमूने:
फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी रमेश चौहान ने बताया कि शुक्रवार की देर रात करीब 11 बजे उन्हें राजीव नगर के हंसराज कसाना नाम के व्यक्ति की शिकायत मिली थी। जिसमें कुट्टू का आटा खाने से उनका परिवार बीमार हो गया और उनका गुरुग्राम के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिसके बाद शनिवार को फूड सेफ्टी विभाग ने राजीव नगर स्थित मातेश्वरी स्टोर पर रेड की। यहां से कुट्टू के आटे का के अलावा गुड, चीनी, शहद इत्यादि का भी सैंपल लिया गया। उन सभी नमूनों को जांच के लिए लैब में भेजा गया। लैब रिपोर्ट आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जायेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static