बंद हुई चार मुख्य लंबे रूटों की बसें, जनता परेशान, विधायक बोले- मंत्री से करेंगे बात

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 12:54 AM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही लंबे रूटों की बसों में 4 रूटों की बसें करीब 2 महीने से बंद पड़ी हुई हैं, जिसकी वजह से आम जनमानस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। फरीदाबाद से लखनऊ, कोटद्वार, ऋषिकेश और शिमला जाने वाली बसें बंद पड़ी है, जिससे सरकार को लाखों रुपए का नुकसान भी उठाना पड़ रहा है। हालांकि इस मामले में बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने जल्द ही ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर से इस मामले पर बात कर बसों को शुरू कराने की बात कही है।

यह हालात, बल्लभगढ़ के राजा नाहर सिंह बस अड्डे का है, जहां से हर रोज लगभग 200 बसें चलती है। यही नहीं दूसरे राज्यों को भी यहां से बसें जाती हैं। बल्लभगढ़ मैन बस अड्डा से यात्रियों को चंडीगढ़ शिमला लखनऊ कोटद्वार धर्मशाला आदि जगहों के लिए बस यहीं से मिलती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से रोडवेज की लखनऊ , कोटद्वार, ऋषिकेश और शिमला जाने वाली बसें बंद हैं।

PunjabKesari

जब इस बारे में हरियाणा रोडवेज की ड्यूटी इंस्पेक्टर से बात की तो उसने बताया कि बस हड़ताल के बाद से नहीं चलाई गई है, जिससे लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है। आम यात्रियों को दूसरे राज्यों में आने जाने में भी दिक्कत उठानी पड़ रही है।

शिमला जाने के लिए यहां पहुंचे यात्री ने बताया कि उसने बस अड्डे की इंक्वायरी पर फोन करके पता किया था कि उसे शिमला जाने के लिए बस मिलेगी या नहीं? तो इंक्वारी पर उसे यह कहा गया कि बस चलती है। उसे परेशानी तब हुई जब वह सुबह 6 बजे पहुंचा तो पता चला कि बस पिछले लंबे समय से बंद है।

वहीं जब इस मामले में विधायक मूलचंद शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आया है और जल्द ही परिवहन मंत्री से बात करने के बाद बसें चलाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static