‘ग्रुप-डी’ में नौकरी लगवाने के नाम पर की धोखाधड़ी, ठगे 7 लाख रुपए

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 03:40 PM (IST)

रेवाड़ी : ‘ग्रुप-डी’ में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े 7 लाख रुपए ठगने का एक मामला खोल थाना में दर्ज हुआ है। पुलिस को दी शिकायत में गांव धवाना निवासी छोटे लाल ने कहा है कि सितम्बर 2018 में उनके बेटे प्रवीण कुमार व एक रिश्तेदार के बेटे गौरव ने ग्रुप-डी में नौकरी के लिए आवेदन किया हुआ था। 15 नवम्बर 2018 का रोहतक के गांव टिटोली निवासी ओमप्रकाश फौजी उनके घर पर आया था। ओमप्रकाश को वह पहले से जानते थे तथा लंबे समय से घर आना-जाना था।

ओमप्रकाश ने उन्हें बताया था कि उसकी राजनीति में अच्छी पकड़ है। ओमप्रकाश ने दोनों युवकों की नौकरी के लिए 15-15 लाख रुपए मांगे परंतु उन्होंने इतने पैसे होने से इन्कार कर दिया। ओमप्रकाश ने कहा कि साढ़े 7 लाख रुपए पहले दे दो तथा शेष रकम परिणाम आने के बाद देनी होगी। झांसे में आकर छोटे लाल ने प्रवीण व गौरव को नौकरी लगाने के लिए ओमप्रकाश को साढ़े 7 लाख रुपए दे दिए। 

छोटे लाल का आरोप है कि ग्रुप-डी के परिणाम में प्रवीण व गौरव का नाम नहीं आया तो उन्होंने ओमप्रकाश से संपर्क किया। ओमप्रकाश ने आगे फिर से किसी अन्य विभाग में वैकेंसी निकलने पर नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया परंतु न तो दोनों युवकों को नौकरी लगवाया और न ही पैसे वापस दिए। उन्होंने पैसे के लिए दबाव बनाया तो आरोपित ने पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देनी शुरू कर दी। उसे बाद में पता लगा कि ओमप्रकाश पहले भी कई लोगों को नौकरी के नाम पर ठग चुका है तथा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। अब छोटे लाल द्वारा पुलिस को शिकायत दी गई। खोल थाना पुलिस ने ओमप्रकाश फौजी व एक अन्य व्यक्ति सुमित के खिलाफ धोखाधड़ी व धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static