अब फौजी भाईयों को राखी भेज सकेंगी बहनें, JAMMU एंड LEH के लिए बंद पड़ी डाक सेवाएं हुई बहाल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 01:19 PM (IST)

फतेहाबाद ( रमेश भट्ट ): कश्मीर से धारा 370 निरस्त करने के बाद से एतिहातन बंद की गई सेवाएं एक-एक करके फिर बहाल की जा रही हैं। केंद्र सरकार द्वारा जम्मू और लेह के लिए बंद की गई डाक सेवा को भी मंगलवार को बहाल कर दिया गया। विभागीय अधिकारियों द्वारा विभाग के लिए बनाए गए व्हट्सएप ग्रुप के माध्यम से सभी डाकघरों के मुख्य डाकपालों को यह सूचना प्रेषित की गई है।
PunjabKesari
डाक सेवा बहाल होने की सबसे अधिक खुशी उन बहनों को हो रही है जिनके भाई इन क्षेत्रों में सुरक्षा बलों में तैनात हैं। अब ये बहनें भी अपने भाईयों की रक्षा के लिए रक्षासूत्र यानि राखी भेज सकेंगी। जम्मू कश्मीर में डाक सेवाओं पर प्रतिबंध के कारण बहनों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई थी कि वे कैसे अपने भाईयों को राखी भेजेंगी। केंद्र सरकार और विभाग द्वारा मंगलवार को जम्मू और लेह क्षेत्र में डाक सेवाओं पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने के बाद बहनों के चेहरों की रौनक भी लौट आई है।

बतां दे कि कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर बहुत सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिनमें डाक सेवा भी शामिल थी। डाक घर के पोस्टमार्टम ने बताया कि उन्हें व्हट्सएप ग्रुप के माध्यम से यह जम्मू और लेह के लिए जाने वाली डाक को बहाल करने के आदेश मंगलवार को प्राप्त हुए हैं जिसके बाद उन्होंने सेवाएं बहाल कर दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static