सिरसा से पंजाब भेजी जा रही खाद, मालगाड़ी ना जाने से आई कमी

punjabkesari.in Saturday, Nov 21, 2020 - 02:11 PM (IST)

सिरसा (सतनाम): हरियाणा के सिरसा जिला से पंजाब में खाद भेजी जा रही है। पंजाब में रेल गाड़ी बंद होने से खाद की कमी आ गई है। खाद गुजरात से मालगाड़ी के जरिए पंजाब जानी थी, लेकिन पंजाब में रेल सेवाएं बंद होने के कारण सिरसा के मंडी डबवाली में ही मालगाड़ी को रोक दिया गया। जिसके बाद डबवाली में मालगाड़ी से पंजाब के ट्रकों में खाद को लेबर द्वारा लोड किया जा रहा है। यह खाद पंजाब के कई जिलों में सप्लाई की जाएगी। वहीं जिला प्रशासन भी पंजाब जाने वाली खाद पर निगरानी रख रहा है। 

PunjabKesari, haryana

यहां काम कर रही लेबर ने बताया कि पंजाब में रेल गाड़ी बंद होने के कारण वे खाद को ट्रकों के जरिए लेकर जा रहे हैं। यह खाद पंजाब के कई जिलों में सप्लाई की जाएगी। उनका कहना है कि पंजाब में रेल गाड़ी बंद होने के कारण उनके काम काज पर भी काफी असर पड़ा है।

फर्टिलाइजर एसोसिएशन यूनियन के प्रधान राजेश कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पंजाब में रेल सेवाएं बंद हैं, जिस कारण पंजाब के किसानों को खाद बीज की कमी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा की रेल गाड़ी के माध्यम से किसानों की जरूरतमंद वस्तुओं को पंजाब में भेजा जाता था, लेकिन अब रेल बंद होने के कारण सभी वस्तुओं की सप्लाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब में ट्रकों के जरिए खाद भेजी जा रही है। 

PunjabKesari, haryana

वहीं जिला प्रशासन भी सिरसा में खाद और बीज की काला बाजारी को रोकने का दावा कर रहा है। सिरसा के डीसी प्रदीप कुमार ने कहा कि सिरसा के किसानों को खाद, बीज की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब के किसानों को सिरसा से खाद नहीं लेने दी जाएगी, जिसके लिए कृषि विभाग और पुलिस के अधिकारियों को हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर नाके लगाकर चेकिंग करने के आदेश दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static