बहादुरगढ़ से चली ग्रीन लाइन मैट्रो, कोरोना संक्रमण के चलते 171 दिन से बन्द थी ट्रेने

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 11:00 AM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉक डाउन के कारण 171 दिन तक बंद रही बहादुरगढ़-दिल्ली मैट्रो रेल सेवा को आज दोबारा शुरू कर दिया गया है। बहादुरगढ़ से इन्द्रलोक और कीर्ति नगर तक जाने वाली मैट्रो रेल लाईन ग्रीन लाईन मैट्रो का हिस्सा है। आज सुबह 7 बजे से ग्रीन लाईन पर पहली मैट्रो चली। इस बार मैट्रो में सफर करने वालों का कुछ खास एहतियात भी बरतने का आह्वाहन मेट्रो के अधिकारियों की ओर से किया गया है। मैट्रो में सफर करने के लिए कैश में भुगतान पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यानी टोकन के जरिये सफर बिल्कुल बन्द रहेगा। सिर्फ कार्ड धारक ही कैशलैस भुगतान से मैट्रो में सफर कर पाएंगे। एक्सलेटर के जरिए मैट्रो स्टेशन के अंदर या बाहर जाने के लिए यात्रियों को खास ध्यान रखना है। दो सीढि़यां छोड़कर एक सीढ़ी पर खड़ा होना है। लिफ्ट में भी एक वक्त में सिर्फ 3 यात्रियों को मंजूरी दी गई है।

स्टेशन पर एक मीटर के दायरे में लाईने खेंच दी गई है। कुछ ऐसा ही मैट्रो के अंदर भी किया गया है। मैट्रो स्टेशन पर भी यात्रियों की भीड़ नही होने दी जाएगी। यात्रियों का मैट्रो स्टेशन के अंदर आने पर तापमान चैक किया जा रहा है। सैनेटाईज करने और मास्क होने पर ही मैट्रो स्टेशन के अंदर प्रवेश मिल सकता है। मैट्रो पार्किंग भी शुरू हो गयी है। अबकी बार मेट्रो रेल सेवा सुबह और शाम की शिफ्ट में शुरू की गई है। पहले दिन ग्रीन लाईन पर मैट्रो सुबह 7 से 11 बजे और शाम को 4 से 8 बजे तक ही चलने की योजना है।

मेट्रो में सफर करने के लिए बहादुरगढ़ के शहीद ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन पे पहुंचे यात्री मेट्रो सेवा सुरु होने से काफी खुश नजर आए। लोगों का कहना है कि अब वे बिना वाहनों के जाम में फंसे अपना सफर तय कर सकेंगे। इससे लोगों का सफर सुगम होगा और इनका समय भी बचेगा। कोरोना काल मे भले ही मेट्रो रेल सेवा को बहाल कर दिया गया है। लेकिन अब भी कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यों का त्यों बना हुआ है। यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए मेट्रो में सफर करने के लिए बनाई गई गाइडलाइंस का पालन करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static