ऑनलाइन खाते से निकाले 21 हजार रुपए

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2016 - 01:46 PM (IST)

गुड़गांव: साइबर सिटी में साइबर क्राइम का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। अब हैकरों की निगाह पर लोगों के बैंक खाते आ गए हैं। शहर के सेक्टर-40 थाना एरिया अंतर्गत एक व्यक्ति के खाते से ऑनलाइन 21 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए गए। पुलिस के अनुसार मामला काफी पुराना है, लेकिन इसकी प्राथमिकी अभी दर्ज की गई है। साइबर सैल की जांच में मामला सही पाया गया जिसके बाद पुलिस ने केस दर्ज करने कार्रवाई की है। आरोप है किसी ने खुद को बैंक कर्मचारी बनकर पीड़ित के यहां फोन किया और उससे खाते व एटीएम कार्ड की डिटैल्स लेकर अकाउंट से उक्त रकम निकाल ली।

जानकारी के अनुसार धनंजय गिरी दिल्ली के आर्यनगर में रहते हैं और उनका गुड़गांव के सेक्टर-30 स्थित आईसीआईसीआई बैंक में खाता है। पुलिस को दी गई शिकायत में उन्होंने बताया था कि जून महीने में उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया और उसने अपने आप को बैंक कर्मचारी बताया। आरोप है कि फोन करने वाले ने पीड़ित को अपनी बातों से झांसे में लेकर खाता और एटीएम कार्ड से सम्बंधित सारी डिटेल्स ले ली। पुलिस के अनुसार आरोपी ने उसी दिन पीड़ित के खाते से कई बार में करीब 21 हजार रुपए निकाल लिए। 

पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं दूसरी ओर सिटी थाना क्षेत्र के जैकमपुरा निवासी एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 25 हजार रूपए निकालने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि जैकमपुरा निवासी सोनू पिछले महीने एटीएम कार्ड से पैसे निकालने के लिए ओल्ड रेलवे रोड स्थित एक एटीएम पर गया था। आरोप है कि किसी ने उसका एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 25 हजार रूपए निकाल लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static