फरीदाबाद में हाफ मैराथन का आयोजन; खिलाड़ियों के साथ दौड़े सीएम मनोहर लाल, मैरी कॉम, शूटर मनु भाकर भी रही मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 01:25 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी)हरियाणा के सीएम मनोहर लाल रविवार को फरीदाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने फरीदाबाद हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाई साथ में खिलाड़ियों के साथ दौड़ भी लगाई। खास बात ये रही की देर रात से रविवार सुबह तक जबरदस्त बारिश थी। बावजूद इसके फरीदाबाद में लोगों का जोश अपने चरम पर था और वो बड़ी संख्या में इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 90 साल की एक महिला धावक और विजेता धावकों को सम्मानित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा की उनकी सोच है कि साल में एक बार इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए और इसीलिए अब अगला कार्यक्रम अक्टूबर के पहले रविवार को होगा। कार्यक्रम में भारत की स्टार बॉक्सर एम सी मैरी कॉम, शूटर मनु भाकर भी मौजूद रही। मैरी कॉम ने लोगों के साथ जमकर डांस भी किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक सीमा त्रिखा, विधायक राजेश नागर, विधायक नयनपाल रावत और मुख्यमंत्री के पूर्व राजनीतिक सलाहकार अजय गौड़ भी मौजूद रहे।

फरीदाबाद में हाफ मैराथन का आयोजन

फरीदाबाद के सूरजकुंड में सीएम मनोहर लाल ने हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दरअसल फरीदाबाद जिला प्रशासन द्वारा 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की हाफ मैराथन का आयोजन किया गया था। इसी में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री फरीदाबाद पहुंचे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं में बहुत जोश है और इसलिए वो देख रहे हैं कि पहले युवा नमस्ते या गुड मॉर्निंग करते थे लेकिन अब युवा जय श्री राम कहते हैं।

उन्होंने कहा की अब जनता अबकी बार सुनते ही कहने लगी है कि अबकी बार 400 पार। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज इंद्र देवता ने इतना शानदार मौसम बना दिया है और यह बड़ी बात है कि फरीदाबाद में आयोजित इस हाफ मैराथन में एक लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया वहीं दूसरे देशों के लोग भी इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे है। उन्होंने कहा की अपने जीवन के तनाव से निकलने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। दरअसल लोगों को अपने सामान्य जीवन में साइकिल , राहगीरी , मैराथन , पैदल चलना शामिल करना चाहिए जिससे वो स्वस्थ रहे। उन्होंने कहा कि स्वस्थ और स्वच्छ हरियाणा बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है । 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static