हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने पकड़ा एक और भ्रष्टाचारी, 40000 की रिश्वत लेते हुए दबोचा

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2024 - 07:35 PM (IST)

रेवाड़ी: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की गुरुग्राम टीम ने रिश्वत लेते हुए एक और अधिकारी को धर दबोचा। ब्यूरो की टीम ने जिला रेवाड़ी में तैनात जिला मत्स्य अधिकारी वेदपाल को 40 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा एक लाख 45 हज़ार रुपए की रिश्वत शिकायतकर्ता की धर्मपत्नी को सब्सिडी का लाभ देने के बदले मांगी गई थी। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

जिला मत्स्य अधिकारी के खिलाफ एसीबी को मिली थी शिकायत
हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को रिश्वत मामले में शिकायत प्राप्त हुई थी। मामले की पुष्टि करते हुए एसीबी की टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए योजना बनाई। शिकायतकर्ता की धर्मपत्नी द्वारा मत्स्य विभाग में संचालित योजना के तहत 25 मत्स्य बायो फ्लो टैंक लगाए गए थे। इसके लिए शिकायतकर्ता की धर्मपत्नी द्वारा 60 प्रतिशत तक की राशि अर्थात 17 लाख 75 हज़ार रुपए का बैंक से लोन भी लिया गया। इस योजना के तहत महिला को मत्स्य विभाग की तरफ से सब्सिडी की राशि उपलब्ध करवाई जानी थी। इस सब्सिडी की राशि को स्वीकृत करने के बदले में जिला मत्स्य अधिकारी वेदपाल द्वारा महिला से एक लाख 45 हज़ार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी, जिसमें से आरोपी द्वारा 10 हजार रुपए पहले ही लिए जा चुके थे।

 एसीबी की तरफ से पूरी योजना के तहत आरोपी को पकड़ा गया। जैसे ही जिला मत्स्य अधिकारी ने 40 हजार की रिश्वत ली, वैसे ही एसीबी की टीम ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। यह पूरी कार्यवाही गवाहों के समक्ष निष्पक्ष व पूरी पारदर्शिता बरतते हुए की गई। आरोपी के खिलाफ हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो गुरुग्राम में मामला दर्ज किया गया। ब्यूरो प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static