हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुरू, देखे लाइव

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 11:24 AM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार को शुरू हो गया है। इस बार का सत्र सिर्फ एक दिन का ही होगा। यह फैलना आज सुबह साढ़े नौ बजे बुलाई गई बिजनिस एडवाइजरी कमेटी की मीटिंग में हुआ। जिसमें विधानसभा स्पीकर, सी एम मनोहर लाल, संसदीय मंत्री राम बिलास शर्मा, नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला, कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी मीटिंग में मौजूद रही। गौरतलब है कि विधानसभा सत्र एक दिन होने पर विपक्ष पहले ही विरोध जता चुका है। जिससे ये अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सत्र में जमकर हंगामा देखने को मिल सकता है। इस सत्र में 10 बिल पेश होंगे।

12 विधेयक लाने पर अभय चौटाला ने उठाए सवाल
इस दौरान सभा में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला भी मौजूद रही। वहीं नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने कहा कि 8-8-2017 को स्पीकर कार्यालय ने चीफ सेक्टरी को पत्र लिखा था कि कोई भी विधेयक आने से 5 दिन पहले सभी विधायकों को चर्चा के लिए समय दिया जाए। उन्होंने कहा कि चीफ सेक्टरी ने भी इस पर चिठी लिखी। उन्होंने आज सदन में 12 विधेयक लाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि 1 महीने पहले सीएम ने डीजीपी की नियुक्ति को लेकर 1 दिन का सदन बुलाने की बात की थी। साथ ही स्पीकर कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि यह सदन शॉट नोटिस पर बुलाया गया है।

यह विधेयक आएंगे आज
1- हरियाणा विनियोग ( संख्या 4) विधेयक, 2018
2- हरियाणा नगरीय क्षेत्र विकास तथा विनि यमन ( द्वितीय संशोधन) विधेयक 2018
3- पंजाब नई राजधानी (परिधि) नियंत्रण ( हरियाणा संशोधन) विधेयक 2018। हरियाणा विधान सभा के विंटर सेशन में 10 बिल सदन के पटल पर रखें जायेंगे
4- हरियाणा पुलिस ( संशोधन ) विधेयक 2018
5- राज्य प्रदर्शन और दृश्य कला विश्वविद्यालय रोहतक ( संशोधन) विधेयक 2018
6 - फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण विधेयक, 2018
7- हरियाणा नगर निगम (तृतीय संशोधन) विधेयक, 2018
8- हरियाणा नगरपालिका (द्वितीय संशोधन) विधेयक 2018
9- हरियाणा विधान सभा ( सदस्य वेतन, भत्ता तथा पेंशन) द्वितीय संशोधन विधेयक, 2018
10- हरियाणा अभियंता सेवा ग्रुप क, सिंचाई विभाग (संशोधन) विधेयक, 2018

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रारंभ में हमने 28 तारीख को 2 बजे सदन बुलाने की सिफारिश की थी। उन्होंने सदन में कहा कि मेरी सीएलपी लीडर किरण चौधरी से जब सदन को लेकर बातचीत हुई तो इनका कहना था कि आप नये साल के आसपास सेशन बुलाकर सबकी छुटियां खराब करने का काम करोगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static