हरियाणा सरकार इस महामारी में भी ले रही है झूठ का सहारा : कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 04:31 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा कि कोरोना मरीजों को दी जाने वाली मेडिकल किट को लेकर जो तथ्य सामने आ रहे हैं उससे यह साफ प्रतीत हो रहा है कि सरकार द्वारा की गई घोषणा में बड़ा गड़बड़झाला है। सरकार मेडिकल किट का पूरा ब्यौरा और हिसाब जनता के समक्ष रखे। यहां जारी एक बयान में कुमारी शैलजा ने कहा है कि आठ मई को हरियाणा सरकार ने घोषणा की थी कि कोरोना संक्रमित मरीज जो होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे हैं, उनके घर पर पांच हजार रुपये कीमत वाली मेडिकल किट पहुंचाई जाएंगी। उन्होंने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सिरसा प्रशासन भी मेडिकल किट बंटवा रहा है, उस मेडिकल किट की कीमत 815 रुपये है। हरियाणा सरकार जिस किट की कीमत पांच हजार रु बता रही है, वैसी ही किट सिरसा में 815 रु में वितरित की जा रही है।

कुमारी शैलजा ने हैरानी जताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार इस महामारी में भी झूठ का सहारा ले रही है और इस मेडिकल किट को लेकर की गई घोषणा में बड़ा गड़बड़झाला नजर आ रहा है। इससे दुखद कुछ नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि अगर सरकार की नीयत में कोई खोट नहीं है तो उसे मेडिकल किट का पूरा ब्यौरा और हिसाब जनता के समक्ष रखना चाहिए। शैलजा ने कहा कि जो मेडिकल किट सरकार द्वारा वितरित की जा रही हैं, वह भी मरीजों तक नहीं पहुंच रही हैं। यदि यह मेडिकल किट मरीजों तक पहुंच रही होती तो प्रदेश की समाजसेवी संस्थाओं को मरीजों को मेडिकल किट वितरित करने की जरूरत ही नहीं पड़ती।

कुमारी शैलजा ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि सरकार पतंजलि से एक लाख कोरोनिल किट खरीद रही है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले ही प्रदेश सरकार ने एक और नया ड्रामा रचा है। हरियाणा सरकार पतंजलि से एक लाख किट खरीदने जा रही है। सरकार इस कदम से सीधे सीधे पतंजलि को लाभ पहुंचाने जा रही है। यह किट पहले ही सवालों के घेरे में है। हरियाणा की भाजपा जजपा सरकार स्वयं कह रही है कि कोरोना के मामलों में बहुत तेजी से कमी आ रही है तो फिर सरकार किसके लिए इतनी बड़ी संख्या में किट खरीदने जा रही है। यह बड़ा सवाल है। सरकार इसको लेकर भी स्थिति स्पष्ट करे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static