पहलवान बजरंग पूनिया पर हरियाणा सरकार ने की इनामों की बरसात

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 02:55 PM (IST)

अंबाला(अमन कपूर):  इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे 18 वें एशियन गेम्स में देश के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले हरियाणा के पहलवान बजरंग पूनिया पर हरियाणा सरकार ने ईनामों की बरसात कर दी है। सूबे के खेल मंत्री अनिल विज ने बजरंग पूनिया को 3 करोड़ रुपये कैश अवार्ड देने के साथ साथ बढ़िया सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान कर दिया है। विज ने एशियन गेम्स में हिस्सा ले रहे बाकी खिलाड़ियों से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की है।
PunjabKesari
अम्बाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अनिल विज ने कहा कि बजरंग पूनिया ने पूरी दुनिया मे भारत का सिर ऊंचा किया है। ये अटल जी को पूनिया की ओर से दी गयी सच्ची श्रद्धांजलि है। ये उनकी बहुत बड़ी उपलब्धि है। विज ने कहा कि पूनिया  HCS या HPS जिसमे चाहें सरकार उन्हें वो नौकरी देगी। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि पहलवान बजरंग पूनिया ने एशियाई खेलों की पुरुष 65 कि.ग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती की खिताबी बाऊट में जापान के दाइची ताकातानी को पराजित कर भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। उन्होंने अपना पदक दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया है।
PunjabKesari
24 वर्षीय भारतीय पहलवान ने एशियाई खेलों से पहले लगातार 3 स्वर्ण पदक अपने नाम किए थे। उन्होंने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में, जार्जिया में तबलिसी ग्रां.प्री. और इस्तांबुल में यासर दोगु अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में खिताब जीता था।

एशियन गेम्स: पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत के नाम किया पहला सोना 


  
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static