हरियाणा में कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे अन्नदाता, जानिए हर शहर का अपडेट

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 01:24 PM (IST)

डेस्कः संसद से पास तीन कृषि विधेयकों के विरोध में किसान संगठनों ने शुक्रवार को देशव्यापी आंदोलन का आह्वान किया है।  सड़क पर प्रदर्शन कर रहे किसान अब और गुस्से से भर गए है। वहीं  रेल रोको आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने शनिवार तक 20 विशेष ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द और पांच को गंतव्य से पहले रोक दिया है।  हरियाणा में किसानों-आढ़तियों ने राजमार्ग जाम करने की चेतावनी दी है। 

वहीं पंचकूला पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी  पिंजौर में किसानों के धरना प्रदर्शन में हुए शामिल। भारत बंद के आह्वान के साथ उन्होने किसानों  संबोधित किया।  ट्रैक्टर-ट्रॉली ट्रॉली समेत सैंकड़ों किसान धरना प्रदर्शन में पहुंचे है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात।
PunjabKesari
करनाल 
किसान बिलो के विरोध में आज किसान संगठनों ने किया भारत बंद का आहवान, वहीं करनाल एसपी गंगराम पुनिया ने कहा सुरक्षा के मध्यनजर करनाल पुलिस ने किए पुख्ता इंतजाम, सभी थानों ने एक -एक रिजर्व फोर्स तैनात की गई है। सीनियर पुलिस ऑफिसर सभी जगह लगाए गए है। डियूटी मैजिस्ट्रेट भी लगाए गए है। एसपी गंगराम पुनिया ने कहा लोकतांत्रिक तरीके से किसान अपना प्रदर्शन करे।
PunjabKesari
ऐलनाबाद
संसद से पारित कृषि विधेयकों के खिलाफ आज किसानों द्वारा बुलाए गए देशव्यापी विरोध के मद्देनजर ऐलनाबाद के साथ लगती हरियाणा व राजस्थान की सीमा पर किसानों ने रोड जाम किया।
PunjabKesari
सोनीपत
सोनीपत के गन्नौर रेलवे स्टेशन पर किसान संघ के कार्यकर्ता इक्कठा हुए और सरकार के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाजी की  वही सोनीपत पुलिस व रेलवे पुलिस के जवान इस विरोध को देखते हुए पहले ही वहां मुस्तेद दिखे । उन्होंने किसानो ने व्यपारियो से अपील की वो इन बिलो के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखें।किसान नेता रोहतास व राममेहर ने कहा कि ये तीनो बिल किसान विरोधी है, और सरकार किसानों के हित मे फैसले लेने से पीछे हट रही है। 

अंबाला
अंबाला में पुलिस की दो बटालियन को पूर्ण रूप से लगाया गया है । वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी किसान जगह जगह रोड जाम करके प्रदर्शन कर रहे हैं। अंबाला जगाधरी रोड पर एकत्र हुए किसान नेता अमरजीत सिंह मोहड़ी का कहना है कि भारत बंद के दौरान प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चंढूनी ने उनकी जहां भी ड्यूटी लगाई गई है वे उस पर पूरी तरह खरे उतर रहे हैं । उनका कहना है कि उन्हें जरूरत पड़ी तो वे सड़क जाम से लेकर बाजार तक बंद करवा सकते हैं। वे अभी सरकार विरोधी नारे लगाने के साथ-साथ जनता को यह भी बता रहे हैं कि तीनों अध्यादेशों से किसानों का भला होने वाला नहीं है , ओर यह जेजेपी और भाजपा सरकार फिर भी किसानों की अनदेखी करने में लगी हुई है।
PunjabKesari
टोहाना
रेलवे रोड स्थित अनाज मंडी में किसानों, व्यापारियों, मजदूरों व पल्लेदारों ने भारत बंद का समर्थन करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष जोगेंद्र घासीराम नैन मुख्य रूप से पहुंचे तथा कार्यक्रम में किसान काले झंडे लेकर पहुंचे। इस दौरान किसानों ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ अपनी भड़ास निकाली। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष जोगिंदर घासीराम ने कहा कि यदि दुष्यंत चौटाला के रगों में देवीलाल परिवार का खून है तो वह आज ताऊ देवीलाल की जयंती के दिन किसानों के धरने पर आकर किसानों का समर्थन करें।

रेवाड़ी
केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ आज देशभर में रेल रोको और भारत बंद का आह्वान किया गया है। रेवाड़ी की नई अनाजमंडी में भी इलाके के सभी किसान संगठन एक हुए और धरना-प्रदर्शन कर विधेयकों की ख़िलाफ़त करते हुए सरकार विरोधी नारों के साथ सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करते हुए जिला सचिवालय पहुंचे जहां किसान सँगठनों के सरकार विरोधी नारेबाज़ी करते हुए जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। जिला प्रशासन द्वारा किसान आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा के पुख़्ता बंदोबस्त किए गए थे

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static