अखिल भारतीय सिविल सर्विसिज कबड्डी में छाए हरियाणा के खिलाड़ी, बॉक्सिंग में प्रिया ने जीता रजत

punjabkesari.in Sunday, Nov 24, 2019 - 11:20 AM (IST)

भिवानीः शिमला के कोटशेरा स्टेडियम में अखिल भारतीय सिविल सॢवसिज खेल प्रतियोगिता मुख्य सचिव द्वारा सम्पन्न करवाई गई। इस कबड्डी प्रतियोगिता में महिला व पुरुष खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में देशभर के 40 महिला और पुरुष कबड्डी टीमों ने भाग लिया। 5 दिन के कठिन मुकाबलों में हरियाणा की महिला टीम ने उड़ीसा, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ व बिहार को 15 अंकों से भी नीचे देकर बुरी तरह से पछाड़ा। 

महाराष्ट्र से बराबरी का मुकाबला करते हुए हरियाणा की महिला कबड्डी टीम ने देशभर में तृतीय स्थान हासिल करके प्रदेश का नाम रोशन किया। हरियाणा की इस कबड्डी टीम ने प्रभारी कोच दिनेश व ज्योति के सफल निर्देशन में 14 खिलाडिय़ों ने भाग लिया, जिसमें रोहतक से रीतू रानी, नीना, रीता, सुषमा व भिवानी से डा. सरोज यादव अध्यापिका राजकीय प्राथमिक स्कूल सैक्टर, वीना राजकीय स्कूल बापोड़ा, प्रमिला प्रवक्ता व अम्बाला से रानी व रीतू, खेल विभाग जींद से रीतू, पानीपत से सुदेश, करनाल से संगीता, हिसार व झज्जर से अंजलि, उर्मिला, सरोज तथा दादरी से कोच सुमन ने भाग लिया। रीतू खेल विभाग जींद अपना दमखम दिखाते हुए सभी मैचों में छाई रही। 

मीडिया खेल सहयोगी बालकिशन प्रवक्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चांग ने बताया कि पुरुषों की कबड्डी टीम ने भी 3 राऊंड निकालकर अपना सहरानीय प्रदर्शन किया। कोच रणबीर व संदीप प्रभारी के निर्देशन में पुरुषों की टीम सहित सभी खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन कर शिमला में हरियाणा का नाम रोशन किया। उनकी इस उपलब्धि पर खेल विभाग के पदाधिकारियों सहित खेल प्रेमियों उनको बधाई दी है।

लोहारू रोड स्थित दादरी मुक्केबाजी प्रशिक्षण केंद्र की महिला खिलाड़ी प्रिया ने स्कूल नैशनल अंडर 17 वुमैन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के 54 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीत कर क्षेत्र का नाम रोशन किया। शनिवार को  संस्था परिसर में पदक विजेता को सम्मानित किया गया। जानकारी देते हुए कोच रवि सांगवान ने बताया कि गत 17 से 22 नवम्बर तक  दिल्ली के  छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल नैशनल अंडर 17 वुमैन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। इसमें पूरे देश के अलग अलग राज्यों से आई हुई 300 महिला मुक्केबाजों ने अपने खेल कौशल दिखाया। प्रतियोगिता के दौरान होनहार प्रिया ने हरियाणा राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए 54 किलोग्राम भारवर्ग में अपनी चुनौती पेश की। इस उपलब्धि के साथ ही प्रिया का चयन आगामी वर्ष के जनवरी माह में गोवाहाटी में होने वाले खेलो इंडिया के लिए हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static