स्वास्थ्य विभाग ने सांसद दुष्यंत चौटाला को भेजा नोटिस

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 11:46 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला और हरियाणा स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज का विवाद अब शब्दों तक सीमित न रह कर कानूनी राह पर चल पड़ा है। विवाद फेस बुक ,ट्वीटर ,मीडिया से बाहिर निकल वकीलों के दरबार में है। एक तरफ दुष्यंत चौटाला ने विज को लीगल नोटिस भेजा है तो दूसरी तरफ दवा सामान खरीद घोटाले में दुष्यंत द्वारा 300 करोड़ रुपये का घोटाला होने के आरोप लगाने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी क़ानूनी अध्ययन करके कानूनी प्रक्रिया शुरू कर दी है।

चौटाला ने विज द्वारा नशा लेने की बात पर मांफी मांगने के लिए कहा है, यदि वे ऐसा नहीं करते तो वे उन पर मानहानि का मुकदमा करेंगे। इसके तहत चौटाला ने अपने वकील के माध्यम से कानूनी नोटिस भी भेजा है। दरअसल विज के जिन आरोपों पर चौटाला को नाराजगी हुई, वह यह कि स्वास्थ्य मंत्री विज ने अपने एक बयान में कहा था कि दुष्यंत चौटाला जिस क्षेत्र से आते हैं वहां पर नशे का काफी प्रभाव है, इसलिए चौटाला ने भी नशा करना शुरू कर दिया है। इन्हें किसी नशा मुक्ति केंद्र में जाकर अपना इलाज करवाना चाहिए।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री द्वारा भिजवाए गए नोटिस का कारण यह है कि दुष्यंत चौटाला द्वारा विभाग में 300 करोड़ को घोटाले का आरोप लगाया गया। इस मामले में पांच जिलों में क़ानूनी अध्ययन कर क़ानूनी कार्रवाई  की तैयारी में है। गौरतलब है की दुष्यंत चौटाला के इन आरोपों पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी जवाबी हमला किया था। विज ने कहा था कि दुष्यंत चौटाला ने स्वास्थ्य विभाग पर 300 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। जबकि अधिकारियों द्वारा जो डाटा उपलब्ध कराया गया, उसमें मुख्यमंत्री मुफ्त इलाज योजना के तहत कुल राशि 87.6 करोड़ की दी गई, जिसमें से 40.89 करोड़ रुपए खर्च हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static