हिमाचल के जंगलों मे लगी आग बुझाने के लिए सेना के हेलीकॉप्टर कौशल्या डैम से ले जा रहे पानी

punjabkesari.in Monday, May 16, 2022 - 09:58 AM (IST)

पंचकूला(उमंग):  हिमाचल प्रदेश के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए पंचकूला के कौशल्या डैम से हेलीकॉप्टर के जरिए पानी ले जाया जा रहा है। करौली और सनावर के जंगलों में लगी भयंकर आग पर काबू पाने के लिए सेना के हेलीकॉप्टर लगातार कौशल्या डैम से पानी भरकर जंगलों में छिड़क रहे हैं। इसे देखते हुए हरियाणा पुलिस ने कौशल्या डैम के आसपास के एरिया  में अलर्ट जारी कर दिया है। जब हेलीकॉप्टर वाटर टैंकर में पानी भर रहा हो, उस समय डैम के आसपास जाने पर पाबंदी लगाई गई है। 

आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर लगातार मशक्कत कर रहे हैं। पंचकूला स्थित कौशल्या डैम से पानी ले जाकर आग बुझाने के प्रयास किया जा रहा है। इसे देखते हुए कौशल्या डैम पर पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डैम पर पंचकूला पुलिस के जवानों को तैनात किया गया हैं ताकि लोगों को डैम के एरिया में जाने से रोका जा सके।

बता दें कि सोलन जिले में कसौली और सनावर के जगलों में कल सुबह करीब 5 बजे भयंकर आग लग गई। इस आग में कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। कल से ही आग बुझाने में सेना के हेलिकॉप्टर की मदद भी ली जा रही है। आग की लपटों के बीच दमकल कर्मी जगदीश और मोहिंद्र समेत कई स्थानीय लोग झुलस गए हैं। कसौली में यह आग टीवी टावर के पास पहुंच गई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static