ED के एक्शन को लेकर Hooda की पहली प्रतिक्रिया, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहुंचने पर दिया ये बयान

punjabkesari.in Friday, Aug 30, 2024 - 02:03 PM (IST)

नई दिल्ली(कमल कंसल): कल हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ ईडी का बड़ा एक्शन हुआ है। जांच एजेंसी ने हुड्डा, EMAAR और MGF Developments Limited सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में 834 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।  ये संपत्ति गुरुग्राम और दिल्ली के 20 गांवों में है । 

आज हरियाणा कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पहुंचे इस संबंध में साफ बयान दियाहै। उन्होंने कहा कि ये पुराना केस है औऱ FIR भी पुरानी है। उन्होंने कहा मेरा इससे कोई लेना देना नही है। 
वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, ''भूपेंद्र सिंह हुड्डा का यह ED मामला पर कहा बहुत बड़ा मामला है। इस आदमी का केस चल रहा है  और वह मुख्यमंत्री बनने का सपने देख रहा है!


क्या है मामला?
बता दें कि सीबीआई द्वारा दायर एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय इस मामले की जांच कर रही है। एफआईआर में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, डीटीसीपी के तत्कालीन निदेशक त्रिलोक चंद गुप्ता, मेसर्स एम्मार एमजीएफ लैंड लमिटिडेड और 14 अन्य कॉलोनाइजर कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी।

बता दें कि यह पूरी मामला सरकार और आम जनता के साथ हुई धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है। दरअसल अलग-अलग जमीन मालिकों से सस्ते में जमीन हथियाकर उसे दो कंपनियों के दो दिया गया। साल 2009 में हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के सेक्टर 58 से 63, सेक्टर 65-67, की 1417.07 एकड़ भूमि पर भूमि अधिग्रहण अधिनियम 1894 की धारा 4 के तहत अधिसूचना जारी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static