जाटों के खिलाफ नहीं अन्याय का विरोध करता रहूंगा : राजकुमार सैनी

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2019 - 10:30 AM (IST)

हिसार (विनोद सैनी): लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के नेता व पूर्व सांसद राज कुमार सैनी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह जाटों के विरोधी नहीं लेकिन जिनके कारण दलितों, पिछड़ों और वंचितों का हक मारा जा रहा है, उसका विरोध जरुर करते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि आरक्षण के नाम पर असमानता को तभी दूर किया जा सकता है जब तक वंचित समाज का उनका हक नहीं मिलता है। राजकुमार सैनी ने कहा कि दलित एवं पिछड़ों के हक को चंद प्रभावी लोग उपभोग कर रहे हैं तो समाज में भेदभाव कैसे मिट सकता है।

राजकुमार सैनी ने वर्तमान राजनीतिक व्यवस्था पर भी सवाल उठाया और कहा कि किसी भी दल के सांसद और विधायक उस दल की नीतियों के बंधुआ हो जाते हैं और चुनाव जीतने के बाद उस जनता के हितों को भूल जाते हैं जिसने उसे चुन कर संसद या विधानसभा में पहुंचाया। राजनीतिक ताकत उन लोगों के पास जब तक नहीं पहुंचेगी जिन्हें जनता के हितों की चिंता है, तब तक समाज में विसंगति दूर नहीं हो सकती है।

उन्होंने आने वाले विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी का किसी भी दल से गठबंधन होने से इनकार किया तथा कहा कि उनकी पार्टी सभी 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव लडग़ी और ऐसी सक्षम सरकार बनाएगी जो सभी वर्गों के हितों की रक्षा कर सके। चुनावी अंदाज में राजकुमार सैनी ने एक परिवार एक रोजगार का नारा भी दिया तथा सत्ता में आने के बाद पेंशन राशि पांच हजार रुपये करने की घोषणा की। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि वह वोट मांगने आने वाले नेताओं से सवाल करें कि उन्होंने दलितों एव पिछड़ों के लिए क्या किया।

नौकरियों में पिछड़ा वर्ग की न्यूनतम भागीदारी, सेना या उच्च सेवाओं में इस वर्ग को वंचित किए जाने के मुद्दे पर भी सरकार की नीतियों पर उन्होंने सवाल उठाया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों की जमकर आलोचना की तथा कहा कि जिसने भी उनकी नीतियों का विरोध करते हुए वंचितों के मुद्दों को उठाया उसे ही दरकिनार कर दिया गया। राजकुमार सैनी ने कहा कि सबका साथ सबका विकास खोखला है और सभी को साथ लेकर नहीं चला जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों का निर्माण करने वाली संस्थाओं से वंचित समाज को जान बूझकर दूर रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Naveen Dalal

Recommended News

Related News

static