Alert: नहीं है पूरी जानकारी तो मत करिए कस्टमर केयर को फोन, खाली हो सकता है खाता

punjabkesari.in Wednesday, Apr 21, 2021 - 04:48 PM (IST)

रेवाड़ी (योगेंद्र सिंह): अगर आप किसी कारणवश बैंक कस्टमर केयर को फोन लगा रहे हैं और आपको इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है तो आपको इससे बचना चाहिए वरना किसी कोने में बैठा शातिर ठग आपका खाती कर सकता है, फिर आपके पास हाथ मलने और इधर-उधर भटकने के सिवा कुछ नहीं बचेगा। दरअसल, ऐसा ही एक मामला हरियाणा के जिला रेवाड़ी से सामने आया है।



जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम की एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में काम करने वाले नित्यानंद कौशिक जो रेवाड़ी के बावल निवासी हैं। वह एटीएम से 20 हजार रुपए निकालने गए थे। 10 हजार निकल गए लेकिन बाकी पेमेंट नहीं आई तो उन्होंने नेट पर पीएनबी कस्टमर केयर का फोन नंबर सर्च किया और गलती से पीएनबी के मिलते-जुलते कस्टमर केयर एवं उनकी साइट को वह सही समझ कर नंबर मिला दिया और अपनी में समस्या बताई। 



शातिर साइबर क्राइम बदमाशों ने नित्यानंद की हर संभव मदद करने का वादा किया और कुछ जानकारी जुटाकर उनके मोबाइल पर एक लिंक भेजी। उन्होंने जैसे ही लिंक पर क्लिक किया तो करीब 12 बार के ट्रांजेक्शन कर बदमाशों ने खाते से 2 लाख 91 हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का अहसास होने पर नित्यानंद साइबर क्राइम पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और अब पुलिस मामले की जांच कर रही है।



बहरहाल, आपके लिए सही सलाह यह है कि यदि आपको पूरी जानकारी न हो तो आप सीधा बैंक की शाखा में जाकर अपनी समस्या बताएं। इंटरनेट पर बैंक के कस्टमर नंबर पर सर्च न करें, क्योंकि इंटरनेट पर काफी ऐसे वेबसाईट हैं, जिनसे आप धोखा खा सकते हैं। ऐसे में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। बैंक से मिलते जुलते नंबर और वेबसाइट बनाकर साइबर क्राइम के बदमाश आप की जरा सी लापरवाही से आपको लूट सकते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static