होली पर हादसा: होलिका दहन की आग में कूदा युवक, दूसरे दिन अस्पताल तोड़ा दम

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 04:20 PM (IST)

कैथल: एक युवक की होलिका दहन में कूद जाने से मौत हो गई। वह शराब के नशे में बताया जा रहा था, जिसके चलते सोमवार शाम को होलिका दहन के दौरान आग में कूद गया। झुलसने के के बाद गंभीर हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया गया। यहां पीजीआईएमएस चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया, लेकिन अगले दिन मंगलवार को वहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

घटना कैथल जिले के गांव पिलनी की है और मृतक की पहचान गांव के ही 42 वर्षीय देवीदत्त के रूप में हुई है। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार शाम को पूजा के बाद होलिका दहन किया गया था। सभी ग्रामीण अपने घरों की ओर लौट आए। वहां देवीदत्त और कुछ छोटे-छोटे बच्चे थे। करीब 8 बजे बच्चे चिल्लाते हुए आए, जिन्होंने देवीदत्त के होलिका दहन में कूद जाने की जानकारी दी।

ग्रामीणों ने आनन-फानन में मौके पर पहुंचने के बाद बड़ी मुश्किल से आग में जल रहे देवीदत्त को निकाला। उस वक्त वह बोलने की स्थिति में था। पता चला कि देवीदत्त ने आग से निकलने की कोशिश तो की, पर बीच में गाड़े गए लक्कड़ से टकराकर वह वहीं गिरकर झुलस गया।

आग से निकाले जाने के बाद उसे एंबुलेंस में सिविल अस्पताल पहुंचाया। यहां से डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआईएमएस रेफर कर दिया। मंगलवार को पीजीआईएमएस चंडीगढ़ में उपचाराधीन देवीदत्त ने दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने 174 की कार्रवाई करते हुए पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static