महिलाओं को न्याय दिलवाने में अहम भूमिका निभाएं संस्थाएं: आर्य

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 12:04 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा मेंं महिला कल्याण से जुड़ी सभी सरकारी, गैर-सरकारी, समाजसेवी व स्वयंसेवी संस्थाएं महिलाओं को न्याय दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करें। यह बात हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने आज यहां राजभवन में उनसे मिलने आए हरियाणा राज्य महिला आयोग के अधिकारियों से बातचीत करते हुए कही। 

इस अवसर पर अधिकारियों में राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा प्रतिभा सुमन, उपाध्यक्षा प्रीति भारद्वाज व अन्य सदस्य उपस्थित थे। आर्य ने कहा कि महिला आयोग राज्य के सभी जिला व दूरदराज के सभी क्षेत्रों में संयुक्त बैंचों का आयोजन कर महिलाओं की समस्याएं सुनें और उनका मौके पर निपटारा करें।

इसके साथ-साथ आयोग महिलाओं के मामले से संबंधित महिला आश्रमों, मित्र-कक्षों और प्रदेश के थानों से भी लगातार संपर्क बनाएं रखे और यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी महिलाओं के अधिकारों का हनन न हो और उन्हें त्वरित न्याय मिले। उन्होंने कहा कि संयुक्त बैंच में निपटारा किए जाने वाले मामलों की संख्या अधिक से अधिक हो। 
 

महिला कल्याण से सभी जुड़ी सरकारी और गैर-सरकारी संस्थाएं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को और आगे बढ़ाने के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जहां कहीं भी भ्रूण-हत्या जैसे मामले सामने आए तो तुरंत उनके खिलाफ कार्रवाई करवाएं। इसके साथ-साथ ऑनर किलिंग जैसी सामाजिक बुराइयों पर अंकुश लगाने के लिए भी काम करें और आमजन को इस बारे में समझाएं। इसके साथ-साथ विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजन करके सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ  जागृत करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static