अंतरराष्ट्रीय प्रो कबड्डी प्लेयर प्रदीप नरवाल का छलका दर्द, सरकार पर लगाए गंभीर आरोप(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 08:00 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): प्रदीप नरवाल कबड्डी के क्षेत्र का एक ऐसा खिलाड़ी जो न केवल चीते जैसी स्फूर्ति रखता है बल्कि अपनी डुबकी जैसे दांव के लिए विश्व भर में ख्याति रखता है। प्रदीप नरवाल का जन्म सोनीपत के गोहाना के गांव रिंढांना में हुआ, जो अपने गांव की कबड्डी से खेलकर अंतरराष्ट्रीय पटल पर कबड्डी खेल को जीवंत किया। इन्हीं प्रदीप का दर्द निकल कर सामने आया है। 

प्रदीप नरवाल ने बताया कि उन्होंने देश के गौरव के लिए वल्र्ड कप साल 2016 में खेला, साल 2018 में एशियन गेम में भी देश का प्रतिनिधित्व किया, इतना ही नहीं  साल 2019 में एशियन चैंपियनशिप में भी अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया और देश का मान बढ़ाया। वल्र्ड कप और 2 चैंपियनशिप जीतने की इनाम राशि करीब एक करोड़ 15 लाख रूपये सरकार की तरफ से पेंडिंग है।

नरवाल ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वल्र्ड कप को खेले हुए भी 4 साल हो गए हैं और प्रदेश की सरकार ने अभी तक करोड़ों रु रोक कर रखें हैं। प्रदीप नरवाल हरियाणा में जन्मा और सभी दस्तावेज हरियाणा सोनीपत गोहाना से ही संबंधित हैं, लेकिन प्रदीप नरवाल इंडिया की टीम में उत्तराखंड से खेल रहा है। इस पर प्रदेश सरकार पैसे लटका कर बैठी है। ऐसा प्रदीप नरवाल के अलावा रोहतक के अन्य खिलाड़ी के साथ भी ऐसा ही हो रहा है। 

नरवाल ने बताया कि नए खेल मंत्री संदीप से भी कई बार मुलाकात कर अपनी समस्या बता चुके हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ हाथ नहीं आता। जब देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाडिय़ों की ऐसी दुर्दशा है तो कैसे खेल क्षेत्र आगे बढ़ेगा। अब देखना ये होगा कि प्रदेश की सरकार प्रदीप नरवाल के इस दर्द को समझेगी या यूं ही लॉलीपॉप देती रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static