बन ही रहा था आशियाना कि चल गया पीला पंजा, घर टूटता देख मकान मालिक हुआ बेहोश

punjabkesari.in Thursday, Jun 25, 2020 - 05:23 PM (IST)

समालखा (राकेश): समालखा में आए दिन अवैध कालोनी काटने के मामले सामने आने के बाद अब इंडस्ट्रियल प्लाट काटने के मामले भी सामने आने लगे हैं। बुधवार को सुबह से लेकर शाम तक डयूटी मैजिस्ट्रेट एवं नगर पालिका के एडिशनल सचिव राकेश कादियान व जिला नगर योजनाकार अधिकारी ललित कुमार के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ 2 जे.सी.बी. मशीनों से हाईवे पर एक पैट्रोल पंप के पीछे करीब 18 एकड़ में फैली जमीन में इंडस्ट्री प्लाट काटने को लेकर कच्चे रास्ते व चुलकाना रोड पर 4 दुकानें, एक निर्माणाधीन मकान, 3 डी.पी.सी. के अलावा हाईवे पर 4 ढाबों को जमीदोज कर दिया गया।

हालांकि कुछ लोगों ने विभाग की इस कार्रवाई का विरोध किया, लेकिन पुलिस के आगे उनकी एक न चली। इस दौरान चुलकाना रोड पर निर्माणाधीन मकान गिराने को लेकर मकान मालिक बेहोश हो गया। जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

PunjabKesari, Haryana

अवैध कालोनियों के आसपास व अन्य जगहों पर लोगों को जागरूक करने के लिए होर्डिंज्स बोर्ड व पंपलेट भी बांटे गए। जिसमें लोगों को अवैध कालोनी में प्लाट न खरीदने के बात कहीं गई है, लेकिन अब समालखा में हालात ऐसे हो गए हैं कि अवैध कालोनी काटने के नित मामले सामने आ ही रहे थे कि अब इंडस्ट्री प्लाट काटने के मामले भी उजागर हो रहे हैं, लेकिन विभाग को कानों-कान खबर नहीं है। इसी चलते अब विभाग ने अब कड़ा रूख अपनाया है। 

इस संबंध में जिला नगर योजनाकार अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि प्लाट काटने को लेकर कच्चे रास्ते, नींव ,अवैध कालोनी में 4 दुकानों, एक निर्माणाधीन मकान, नींव के साथ-साथ हाईवे पर ढाबों को गिराया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले इंडस्ट्रियल प्लाट काटने के मामले में पहले से ही एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static