जगदीश नंबरदार आत्महत्या मामला: INLD के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, उनके बेटे व सोनू के आर्म लाईसेंस निलंबित

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 10:53 AM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के बेटे जगदीश नम्बरदार की आत्महत्या के मामले में पुलिस इनेलो प्रदेशाध्यक्ष को गिरफ्तार नहीं कर पाई और नफे सिंह राठी को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई। शायद इसी खुंदक में अब पुलिस ने नफे सिंह राठी का आर्म लाईसेंस निलम्बित करवा दिया है। जिला उपायुक्त ने नफे सिंह राठी व उनके बेटे जितेन्द्र राठी और अजय दलाल उर्फ सोनू का शस्त्र लाइसेंस निलम्बित कर दिया है और 15 दिन में नोटिस का जवाब देने को कहा है। 

बताया जा रहा है कि इस नोटिस में जिला उपायुक्त से बड़ी गलती भी हो गई है। उन्होंने नफे सिंह राठी के बेटे जितेन्द्र राठी को उस केस में अभियुक्त दर्शा दिया जिस केस से जितेन्द्र का कोई लेना देना ही नहीं है। उनका कहना है कि राजनीतिक साजिश के तहत उन्हें टारगेट किया जा रहा है। नफे सिंह राठी के बेटे जितेन्द्र राठी को भी दूसरे मामले में गिरफ्तार किया गया था। अब जितेन्द्र राठी को भी जमानत मिल चुकी है। 

नफे सिंह राठी का कहना है कि उनके बेटे को जिस मामले में गिरफ्तार किया गया उस मामले में जितेन्द्र का नाम एफआईआर में नहीं था और ना ही जितेन्द्र की गिरफ्तारी तक एफआईआर में धारा 120 लगाई गई थी। उनका कहना है कि उनके बेटे की गिरफ्तारी गैरकानूनी तरीके से की गई इसलिए अब पुलिस को सबक सिखाने के लिए हाईकोर्ट का सहारा लिया जाएगा। पुलिस के खिलाफ नफे सिंह राठी हाईकोर्ट में दावा भी करने जा रहे हैं। नफे सिंह को जब पुलिस गिरफ्तार करने के लिए मारे मारे फिर रही थी। उसी दौरान नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी , सतबीर राठी और एक अन्य व्यक्ति ने नफे सिंह पर जमीनों को कब्जाने सहित कई आरोप लगाए थे। अब नफे सिंह ने उन लोगों से एक सप्ताह में लिखित मांगने को कहा है। उन्होंने कहा कि उन पर लगाए आरोप झूठे हैं। अगर आरोप लगाने वालों ने माफी नहीं मांगी तो कोर्ट में बात दायर करेंगे और माफी मंगवाकर ही छोड़ेंगे।

दरअसल इनेलो के प्रदेशाध्क्ष नफे सिंह राठी सहित 6 लोगों पर पूर्व मंत्री के बेटे जगदीश नम्बरदार की आत्महत्या मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी। नफे सिंह को गिरफ्तार करने की कोशिशें भी की गई लेकिन नफे सिंह अग्रिम जमानत लेकर ही पुलिस के सामने आया। इसी बीच उनके बेटे जितेन्द्र को भी पुलिस ने 420 के उस मामले में गिरफ्तार किया जिसमें जितेन्द्र नहीं बल्कि उनकी मां शीला राठी आरोपी थी। फिलहाल नफे सिंह पूरे मामले को जेजेपी और बीजेपी की साजिश बता रहें हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static