फिर आमने-सामने कर्मचारी अौर सरकार, 7 नवंबर को करेंगे जेल भरो आंदोलन

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2017 - 03:44 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): प्रदेश के कर्मचारी अौर सरकार एक बार फिर से आमने-सामने हो गई हैं। हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने ऐलान कर दिया है कि वे 7 नवंबर को जेल भरो आंदोलन करेंगे अौर प्रदेश की कोई भी जेल खाली नहीं रहेगी। संघ के प्रदेश अध्यक्ष कवंर सिंह यादव ने रोहतक में आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार कर्मचारी विरोधी है और वादा करने के बाद भी उनकी मांगें नहीं मानी जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर इस आंदोलन के दौरान कोई भी अशांति होती है तो उसकी जिम्मेवारी हरियाणा सरकार की होगी। 
PunjabKesari
कवंर सिंह यादव ने कहा कि 18 सितंबर को हरियाणा सरकार के साथ हरियाणा कर्मचारी महासंघ की बातचीत हुई थी और उसमें 12 मांगों को मान लिया गया था। सरकार ने कहा था कि इन मांगों की घोषणा 1 नवंबर को हरियाणा डे पर करेंगे लेकिन हरियाण डे पर सरकार की ओर से ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई। जिससे यह तय हो गया है कि यह सरकार कर्मचारी विरोधी है और वादा करने के बाद निभाना नहीं जानती। अब कर्मचारी सरकार के झांसे में नहीं आएगा इसलिए ये फैंसला लिया गया है कि 7 नवंबर को प्रदेश के सभी कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे और प्रदेश की कोई भी जेल खाली नहीं रह पाएगी और इस दौरान अगर कोई अशांति होती है तो उसकी जिम्मेवार सरकार की होगी। 
 
उन्होंने बताया कि जो मांगें मानी गई थी उनमें कैशलैस बीमा, कर्मचारियों को जोखिम भत्ता देना, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना, समान काम समान वेतन लागू करना व खाली पड़े पदों पर नियमित भर्ती करना प्रमुख हैं। अब यदि 7 नवंबर तक इनका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया तो जबरदस्त आंदोलन किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static