शोपियां-कुपवाड़ा में शहीद हुए जयपाल का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

9/21/2021 12:20:50 PM

टोहाना(सुशील): जम्मू कश्मीर के शोपियां-कुपवाड़ा में शहीद हुए गांव हंसेवाला निवासी 30 वर्षीय जवान जयपाल गिल का पार्थिव शरीर आज तड़के गांव पहुंचा। जवान के चले जाने पर परिवार और गांव वासी दुखी तो दिखे साथ ही उसकी शहादत पर गर्व से भरे हुए भी दिखे। आज गांव की शमशान भूमि पर राजकीय सम्मान के साथ जवान को अंतिम विदाई दी गई और संस्कार क्रिया संपन्न हुई। 

अंतिम संस्कार में परिवारजनों के अलाावा एसडीएम चिनार चहल, तहसीलदार रमेश कुमार सहित सेना से भी अधिकारी शामिल हुए। शहीद का पार्थिव शरीर रात को ही चंडीगढ़ पहुंचा और उसके बाद गांव लाया गया। इस अवसर पर शहीद की पत्नी ने कहा कि उन्हें अपने पति की शहादत पर गर्व है और वे उन्हें सेल्यूट करती हैं। अब अपने बेटे को भी बड़ा होने पर वे आर्मी में ही भर्ती करवाएंगी।

उन्होंने बताया कि बीते शुक्रवार को ही वीडियो कॉलिंग पर जब बात हुई तो उन्होंने नवंबर में घर आने का कहा था, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर हुआ। वहीं उनकी माता ने भी अपने बेटे की वीरगति को प्राप्त होने पर कहा कि मुझे गर्व है कि मेरे बेटे ने देश में अपना नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि मेरे जैसी अन्य महिलाओं के भी ऐसे सुल्तान पैदा हों, जो देश की सेवा में लगें। जब पौता जवान गभरू हो जाएगा तो उसे भी पढ़ा-लिखाकर आर्मी में भेजेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static