E-Tendring: कृष्ण बेदी ने सरपंचों को दी नसीहत, कहा- मांगने की भी सीमा होती है, मर्यादा में रहकर मांगना चाहिए

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 01:16 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : हरियाणा के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एवं पूर्व राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने एक ओर जहां कांग्रेस और भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशान साधा है, वहीं ई-टेंडरिंग सहित अन्य मांगों को लेकर लड़ाई लड़ रहे सरपंचों को भी नसीहत दी है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया दी कि उनकी उम्र 75 वर्ष हो गई है तो उन्हें घर बैठ कर आराम करना चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि वह किस के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कांग्रेस को तो वह पहले ही खत्म कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के नेता किरण चौधरी, कैप्टन अजय यादव, रणबीर सुर्जेवाला जैसे नेता उन्हें अपना नेता ही नहीं मानते और जो प्रदेश स्तर के अन्य नेता थे जिनमें कुमारी शैलजा, राव इंद्रजीत, अशोक तंवर सहित अन्य को तो पहले ही साइड लाइन कर चुके हैं।

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस प्रदेश ही नहीं पूरे देश में मृतप्राय: हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हालत तो ऐसे हैं कि प्रदेश की 10 ससंदीय सीटों के लिए कांग्रेस के पास उम्मीदवार ही नहीं है। प्रदेश में केवल दो एससी रिजर्व सीटें हैं। कांग्रेस के पास इन दो सीटों के लिए भी उम्मीदवार नहीं है, केवल एक ही उम्मीदवार कुमारी शैलजा हैं जिन्हें अगर सिरसा से लड़वाया तो अंबाला खाली और अगर अंबाला से लड़ाया तो सिरसा खाली। कृष्ण बेदी ने कहा कि हुड्डा ने शायद यह मन बना लिया है कि वह प्रदेश से कांग्रेस को भी अपने साथ ही लपेट कर ले जाएंगे।


PPP योजना प्रदेश के लिए मिल का पत्थर साबित हो रही 


वहीं परिवार पहचान पत्र योजना को लेकर उन्होंने कहा कि यह योजना प्रदेश के लिए मिल का पत्थर साबित हो रही है। योजना के लागू हो जाने के बाद इसका लाभ प्रत्येक लाभार्थी तक पहुंचा है। कृष्ण बेदी ने कहा कि इसे लेकर केवल वहीं लोग चिल्ला रहे हैं जो पहले की सरकारों को गुमराह कर लाभ ले रहे थे। ओपीसी को लेकर कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे संघर्ष पर बोलते हुए कहा कि ओपीसी पर सरकार और कर्मचारियों प्रतिनिधि से वार्ता हो चुकी है और आगे भी वार्ता होगी, संभवत: इससे हल जरूर निकलेगा। 


कृष्ण बेदी ने संघर्ष कर रहे सरपंचों को भी दी नसीहत 


उधर ई टेंडरिंग और राईट टू रिकाल सहित अन्य मुद्दों को लेकर संघर्ष कर रहे सरपंचों को भी उन्होंने नसीहत दी है। उन्होंने सरपंचो द्वारा दिए गए मांग पत्र को आड़े लेते हुए कहा कि मांगने की भी अपनी एक सीमा होती है। गरिमा में रहकर ही मांगना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरपंचों की सीएम के साथ बीते दिनों वार्ता हुई थी, उम्मीद है कि इसका भी जल्द हल निकलेगा। उन्होंने कहा कि 2024 विजय अभियान को लेकर भाजपा तैयारियों में है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static