कोरोना: श्मशान घाट पर खौफनाक मंजर, रोजाना 30 शवों का हो रहा अंतिम संस्कार

5/10/2021 11:37:28 AM

सोनीपत (पवन राठी): सोनीपत में कोरोना वायरस लगातार तांडव मचा रहा है। कोरोना के कहर के कारण जिला के सेक्टर 15 स्थित मुक्तिधाम से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वे चिंताजनक है। सोनीपत में अप्रैल माह से लेकर अभी तक करीब 300 शवों का दाह संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हुआ है, लेकिन मुक्तिधाम में करीब 40 के आसपास ऐसे शवों की अस्थियां भी रखी हैं जोकि अपनों का इंतजार कर रही हैं कि कब उनके वारिस आएंगे और वे गंगा में प्रवाहित होगी।

PunjabKesari, haryana

देश में कोरोना वायरस लगातार तांडव मचा रहा है। ऐसा ही हाल सोनीपत जिले का है। जिले में हर रोज कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जिला प्रशासन की नींद उड़ा रहा है, तो दूसरी तरफ सोनीपत के सेक्टर 15 स्थित श्मशान घाट में हर रोज करीब 30 के आसपास शवों का दाह संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत हो रहा है। 

सेक्टर 15 स्थित श्मशान घाट के संचालक डॉ अश्वनी मल्होत्रा ने कहा कि अप्रैल से लेकर अभी तक करीब 300 के आस-पास शवों का कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया जा चुका है। 40 के आसपास अस्थियां रखी हैं जो कि अपनों का इंतजार कर रही हैं। वहीं श्मशान घाट में कोविड प्रोटोकॉल के तहत शवों का दाह संस्कार करने वाले कर्मचारियों ने प्रशासन पर अनदेखी का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें ना पीपीई किट दी जा रही है और ना ही अन्य उपकरण। हम अपनी जान हथेली पर रखकर शवों का संस्कार कर रहे हैं।

PunjabKesari, haryana'

उधर, इस पूरे मामले में सोनीपत उपायुक्त श्याम लाल पुनिया ने कहा कि जिला प्रशासन कोई भी आंकड़ा नहीं छुपा रहा है। दाह संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के तहत किया जा रहा है। चाहे अस्पताल में किसी की भी मौत हुई हो, सोनीपत के निजी अस्पताल में बाहर के मरीज भी एडमिट है और उनकी जान भी जा रही है। जिनका सोनीपत श्मशान घाट में ही दाह संस्कार करवाया जा रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

static