खोरी गांव में बुलाई महापंचायत से पहले बवाल, पुलिस ने भांजी लाठियां, लोगों ने किया पथराव

6/30/2021 11:30:42 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): फरीदाबाद के खोरी गांव में पुनर्वास की मांग को लेकर अंबेडकर पार्क में बुधवार को होने वाली महापंचायत से पहले ही पुलिस और लोगों में संघर्ष हो गया। यहां जमकर लाठीचार्ज और पथराव हुआ। इस संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। इस मामले में सूरजकुंड थाना पुलिस ने 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना की वीडियो बनाई गई है। उस आधार पर उपद्रव में शामिल लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

PunjabKesari, haryana

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने खोरी गांव को 6 हफ्ते के अंदर खाली कराने के आदेश दिया है। जिसके बाद जिला प्रशासन अपनी तैयारियों में जुटा है। इसी बीच बुधवार को खोरी गांव के लोगों के द्वारा एक महापंचायत का आयोजन किया गया, इस महापंचायत में किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी को भी शामिल होना था। इस महापंचायत को देखते हुए पुलिस पूरी तरह सतर्क थी और उन्होंने सूरजकुंड रोड पर लोगों का आना जाना प्रतिबंधित कर दिया था। 

PunjabKesari, haryana

इसी बीच महापंचायत स्थल पर लोगों ने जुटना शुरू किया। इस भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया। जिससे लोग भड़क गए। उन्होंने पथराव शुरु कर दिया। इस संघर्ष पर चढूनी ने कहा कि अधिकारियों ने इलाके में बिजली एवं जलापूर्ति बंद कर दी है। उन्होंने बताया एक लाख लोग एक दिन में वहां नहीं बस गए हैं। वे लोग यहां चार दशकों से हैं। चढूनी ने कहा कि उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने सालों तक उन्हें बसने दिया। जब लोग वहां बस रहे थे तो सरकार ने अपनी आंखें क्यों बंद कर ली थी। उन्होंने कहा कि अदालत के आदेश से जो लोग प्रभावित हो रहे हैं, सरकार को उन लोगों का पुनर्वास करना चाहिए। स्थानीय लोगों ने भी पुनर्वास की मांग की है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Related News

Recommended News

static