लॉकडाऊन : प्रवासी लोगों को छोडऩे के लिए रोडवेज की 34 बसें दिल्ली के लिए हुई रवाना

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 12:38 PM (IST)

जींद (राठी) : हरियाणा, पंजाब, राजस्थान सहित अन्य प्रदेशों से दिल्ली में जमा हुए लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए जींद डिपो से 34 बसें रवाना हो चुकी हैं। यह बसें रोडवेज प्रबंधन ने रात को 12 बजे 20 बसें और 14 बसों को सुबह दिल्ली की तरफ रवाना कर दिया है। ये बसें जरूरतमंद लोगों को घर पहुंचाएंगी। दिल्ली व गाजियाबाद में विभिन्न कम्पनियों में दूसरे राज्यों से ज्यादातर लोग काम करते हैं। देश भर में 14 अप्रैल तक  लॉकडाऊन किया गया है।

ऐसे में दिल्ली व गाजियाबाद सहित अन्य शहरों में कम्पनियों में काम करने वाले लोगों के पास रुपए खत्म हो रहे हैं। जिस कारण लोगों को राशन पानी की जरूरतों से परेशानी हो रही है। सरकारी की मांग पर जींद डिपो की 34 बसें दिल्ली व गाजियाबाद के लिए रवाना हुई हैं, जो जरूरतमंद लोगों को अपने घरों तक पहुंचाएगी।   

2 दिन पहले ड्राइवर-कंडक्टरों को ड्यूटी पर बुला लिया था
रोडवेज वर्कशॉप के पास ड्यूटी कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम के कर्मचारियों ने कुछ ड्राइवर-कंडक्टरों को 2 दिन पहले ही ड्यूटी पर बुला लिया था। कंट्रोल रूम कर्मचारियों ने उन ड्राइवर-कंडक्टरों को बुलाया था जो कि शहर में रहते हैं। उनको साफ निर्देश भी दिए थे कि जब भी जिला प्रशासन की ओर से उनके पास कोई भी मैसेज आता है तो वह ड्यूटी पर पूरी तरह से मुस्तैद रहें, ताकि जिला प्रशासन को बसों की सुविधा लेने में कोई परेशानी हो। जिला प्रशासन की ओर से उनके पास बसों की डिमांड आई थी। इसको लेकर रोडवेज प्रबंधन ने 7 बसों को एमरजैंसी रखा था लेकिन बसों की ज्यादा जरूरत पड़ गई। प्रबंधन को अंदेशा था कि जिला प्रशासन को जब भी बसों की जरूरत पड़ेगी। उन बसों को तुरंत जिला प्रशासन के हवाले कर दिया जाएगा। 

दूसरे राज्य के लोग हरियाणा में फंसे हुए
कोरोना वायरस के कारण लॉकडाऊन के चलते दूसरे राज्य के लोग हरियाणा में फंसे हुए हैं। दिल्ली और गाजियाबाद में यू.पी., बिहार व उत्तराखंड सहित अन्य प्रदेशों के लोग कंपनियों में काम करते हैं। इन लोगों को अपने घर भेजने के  लिए सरकार की मांग पर 34 बसेंं दिल्ली व गाजियाबाद भेजी गई हैं। लोगों की भीड़ के अनुसार उन्हें वहां से अलग-अलग जगह भेजा जाएगा जो लोगों को अपने घरों तक छोड़कर आएंगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static