खट्टर के मंत्री ने दिया संकेत, ...तो हरियाणा में लग सकता है लॉकडाउन

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 09:26 PM (IST)

रोहतक (दीपक): हरियाणा में कोरोना की रफ्तार फिर से तेज हो गई है। नए केसों के साथ कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। बीते माह रोजाना मिलने वाले कोरोना के नए केसों की संख्या एक हजार के करीब पहुंच गई थी, वहीं अब यह संख्या फिर से 2 हजार से ऊपर पहुंच गई है। कोरोना की तेजी से बढ़ती रफ्तार को देखते हुए हरियाणा में फिर से लॉकडाउन लग सकता है। प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज कह चुके हैं कि अगर सरकार को सख्त कदम उठाने पड़े तो सरकार उससे भी पीछे नहीं हटेगी। वहीं अब राज्य सहकारिता मंत्री बनवारी लाल ने भी माना कि अगर जरूरत पड़ी तो हरियाणा में भी लॉकडाउन लग सकता है। 

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर जहां दिल्ली सरकार ने समय रहते लॉकडाउन की सिफारिश की है, वहीं हरियाणा सरकार के मंत्री भी प्रदेश में लॉकडाउन लगने के संकेत दे रहे हैं। हरियाणा के राज्य सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने कहा है कि अगर प्रदेश में जरूरत पड़ी तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है, लेकिन साथ में यह भी कहा कि इसकी जरूरत लगता है नहीं पड़ेगी। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने कहा कि लोगों ने अपने दिमाग से करोना को निकाल फेंका है जो सबके लिए घातक सिद्ध होगा। बनवारी लाल ने कहा कि सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तो केवल लोगों से आग्रह कर सकते हैं और कुछ नहीं। उन्होंने लोगों से आग्रह भी किया की वह कोरोना नियमों का पालन करें, जरूरी दूरी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। यही फिलहाल कोरोना से बचने का तरीका है।

राज्य सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल वीरवार को महम के शुगर मिल के 31 में पेराई सत्र के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे थे। उन्होंने घाटे में जा रहे शुगर मिलों को उबारने के लिए बयान देते हुए कहा कि चीनी बनाने के साथ-साथ अन्य विकल्पों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब शुगर मिलों में गुड़, शक्कर और बिजली बनाई जाएगी। ताकि शुगर मिलों को घाटे से उबारा जा सके। 

PunjabKesari, haryana

उन्होंने शुगर मिल में होने वाली फिजूलखर्ची पर भी अंकुश लगाने की बात करते हुए कहा कि अनायास के खर्चे बंद किए जाएंगे। जिसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। गौरतलब है कि इस बार शुगर मिल में गन्ने का पेराई सत्र समय से पहले शुरू हो गया है। ताकि किसान अपनी गन्ने की फसल बेचकर गेहूं की बिजाई भी कर सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static