लाॅकडाउन: लाेगाें काे जागरुक करने के लिए वर्दी वाला बना सिंगर, DGP ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:46 PM (IST)

राेहतक(दीपक): रोहतक में हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर सतपाल सिंह लॉकडाउन में घर से बाहर निकल रहे लोगों को रागिनी गाकर समझा रहा है कि तुम लोग अपने घर की लक्ष्मण रेखा पार मत करो वरना कोरोना वायरस की चपेट में आ जाओगे, अपने घर के अंदर ही रहो।  

सब इंस्पेक्टर का गायकी का अंदाज लोगों को काफी प्रभावित कर रहा है। लोग उनकी बात मान रहे हैं और पूरे पुलिस प्रशासन की तारीफ भी कर रहे हैं । कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एक उपाय है, जिसके लिए पुलिस कभी शक्ति, कभी नरमी, और अब गीत गाकर भी लोगों को आगाह कर रही है। कोरोना वार के यही असली हीरो है, जो लॉक डाउन में गीत गाकर कोरोना का ब्रेकडाउन करने में जुटे हुए हैं।

हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर सतपाल सिंह आज कल मुख्यमंत्री की फ्लाइंग में सेवारत हैं, जिन्हें शुरू से ही गाने बजाने का शौक हैं।हरियाणा के डीजीपी के आदेश पर सतपाल सिंह ने सड़कों पर कोरोना वार के खिलाफ रागिनी गाकर लड़ाई लड़नी शुरू कर दी है।

सतपाल सिंह उन लापरवाह लोगों को गायन के माध्यम से जगाने का काम कर रहे हैं जो लॉकडाउन में बिना मतलब के घर से बाहर निकल रहे हैं। जब वह सड़क पर रागनी गाते हैं तो पुलिस वाले भी गदगद हो जाते हैं। डीजीपी हरियाणा को उनका अंदाज बेहद पसंद आया और सतपाल सिंह को सम्मानित कर दिया।

लॉकडाउन में रोड पर निकलने वाले लोगों को जब सतपाल सिंह हरियाणवी रागनी गाकर उनकी गलती का अहसास करवाते हैं तो लोग अपनी गलती मान कर घर में ही रहने का वादा करते हैं। रोहतक के लोगों को पुलिस का यह तरीका बेहद प्रभावित कर रहा है।  

लोगों का कहना है कि संकट की घड़ी में पुलिस असली हीरो है। हर नागरिक पुलिस के अथक प्रयासों कि दिल खोलकर तारीफ कर रहा है। जागरूकता और सुरक्षा की सुरीली अपील लोगों को जगाने का काम रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static